Lockdown में मिटाएं अपनी चटपटी भूख, घर पर बनाएं आलू लच्छा कटोरी चाट

ये बिलकुल आसान और ज्यादा टाइम भी नहीं लेता.

Lockdown में मिटाएं अपनी चटपटी भूख, घर पर बनाएं आलू लच्छा कटोरी चाट
फाइल फोटो

लॉकडाउन के बीच इस वक्त चाट-पापड़ी खाने का सभी को मन करता है. ऐसे में हम आपको आज बताएंगे कि कैसे घर में ही आप मजेदार-चटपटे आलू लच्छा कटोरी चाट बना सकते हैं. ये बिलकुल आसान और ज्यादा टाइम भी नहीं लेता.

सामग्री
आलू 250 ग्राम
- अमचूर पाउडर 1/2टेबल स्पून
- अनार के दाने
- चाट मसाला
- एक कप उबले हुए आलू के पीस
- आलू भुजिया
- नमक स्वाद के अनुसार
- दही
- धनिया हरी मिर्च बारीक कटी हुई
- इमली की मीठी चटनी
- हरी चटनी

बनाने की विधी 
सबसे पहले हम आलू को छील कर उसके लच्छे निकाल लेते हैं. अब इन्हें 15-20 मिनट के लिए पानी में छोड़ देते हैं अब इन लच्छो को पानी से निकालकर टिशू पेपर पर डालकर इनका पानी सुखा लेते हैं. एक कढ़ाही में तेल गर्म होने रख देते हैं. अब हम लच्छो को स्वाद के अनुसार नमक लगाकर टी स्ट्रेनर में कटोरी की शेप लगाकर इन्हें डीप फ्राई कर लेते हैं.

अब हम अपनी कटोरी को धीरे से निकाल लेते हैं. इसी तरह हम तीन चार कटोरियां बना लेते हैं. अब हम कटोरी में उबले हुए आलू के पीस चाट मसाला हरा धनिया कटी हुई हरी मिर्च इमली की चटनी हरी चटनी दही और नमक स्वाद के अनुसार मिला कर हम अपनी कटोरियों में इसे भर देते हैं. इसके ऊपर अनार के दाने और हरी धनिया से गार्निश करते हैं. ये खाने में बहुत ही स्वादिष्ट होती है.

ये भी पढ़ें: कैसे बनाएं डीटॉक्स वाटर, क्या हैं इसके फायदे?

 सुझाव के लिए
आप इसे हेल्दी बनाने के लिए कटोरियों में स्प्राउट्स मूग व चना भी डाल सकते हैं या फिर अपनी मनपसंद फ़िलिंग तैयार करके भी डाल सकते हैं.