गर्मियों के मौसम में बनाएं स्वादिष्ट आम रस, इस विधि का करें इस्तेमाल

आम गर्मी के मौसम का फल है. यह सिर्फ स्वाद में ही रसीला नहीं होता बल्कि सेहत के लिए भी फ़ायदेमंद होता है. आम कैंसर जैसी बिमारियों से बचाता है. यह वजन घटाने में भी लाभप्रद होता है. गर्मियों के मौसम में आम पोषक तत्वों से के जरिए हमारी शारीरिक शक्ति को बढ़ाता है.

गर्मियों के मौसम में बनाएं स्वादिष्ट आम रस, इस विधि का करें इस्तेमाल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आम गर्मी के मौसम का फल है. यह सिर्फ स्वाद में ही रसीला नहीं होता बल्कि सेहत के लिए भी फ़ायदेमंद होता है. आम कैंसर जैसी बिमारियों से बचाता है. यह वजन घटाने में भी लाभप्रद होता है. गर्मियों के मौसम में आम पोषक तत्वों से के जरिए हमारी शारीरिक शक्ति को बढ़ाता है. यह शरीर को हाइड्रेट भी रखता है. तो चलिए बनाते है गर्मियों भर खाया जा सकने वाला आम रस. आम की प्यूरी होती है. इसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है.

सामग्री

3 आम कटे हुए, 2 टेबल स्पून चीनी, 1/3 कप पानी या दूध, 5-6 आइस क्यूब, 1 टी स्पून घी, ½ टी स्पून सोंठ पाउडर, चुटकी भर इलायची पाउडर, कटे हुए मेवे.

बनाने की विधि
मिक्सर जार में कटे हुए आम के टुकड़े, चीनी, पानी और आइस क्यूब डालकर अच्छे पीस कर एक पेस्ट बना लेंगे. अब इसे बाउल में निकाल लेते हैं. गुजराती तरीके से बनाने के लिए एक चम्मच घी और सोंठ पाउडर, इलायची, डालकर मिला लेते है. ऊपर से कटे हुए मेवे डालें और अब इसे मसाला पूरी, आलू की सब्जी के साथ परोसें.

LIVE TV