close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अब डाइट में भी लीजिए स्वादिष्ट खाने का स्वाद, जानिए ऐसी ही 4 डिश

डाइट और हेल्थ ये दो शब्द न सिर्फ यूथ के लिए बल्कि हर आयु वर्ग की जिंदगी में अपनी अलग जगह बना चुके हैं. लोगों का मानना है कि सेहतमंद रहने के लिए जिम और सही डाइट का होना बेहद जरूरी है.

अब डाइट में भी लीजिए स्वादिष्ट खाने का स्वाद, जानिए ऐसी ही 4 डिश

नई दिल्ली : डाइट (Diet) और हेल्थ (Health) ये दो शब्द न सिर्फ यूथ के लिए बल्कि हर आयु वर्ग की जिंदगी में अपनी अलग जगह बना चुके हैं. लोगों का मानना है कि सेहतमंद रहने के लिए जिम और सही डाइट का होना बेहद जरूरी है. लेकिन डाइट वाले खाने को लेकर गलत अवधारणा है कि डाइट से जुड़े खाने में कोई स्वाद नहीं होता. आइए जानते हैं डाइट से जुड़े ऐसे ही कुछ लजीज फूड के बारे में जिन्हें आप बिना डाइट के भी खाना चाहेंगे.

डाइट पास्ता 
पास्ता को हमेशा से जंक फ़ूड का ही हिस्सा माना गया है, पर ये डाइट पास्ता न सिर्फ आपका वजन कम करने में मदद करेगा बल्कि आपको हेल्दी भी रखेगा. डाइट पास्ता का तात्पर्य ब्राउन पास्ता से है, जिसे आप किसी भी पास के स्टोर से खरीद सकते हैं, ये सफेद पास्ता से थोड़ा महंगा होता है. इसे बनाने के लिए काफी मात्रा में सब्जियों की जरूरत होती है.

LIVE TV...

मेडिटेरेनियन ऑमलेट
ये ऑमलेट आपकी मेडिटेरेनियन डाइट को काफी अच्छे से संतुलित बनाए रखने में मदद करेगा. इस ऑमलेट में बाकी ऑमलेट डिशेज के मुक़ाबले कम कोलेस्ट्रॉल और ज्यादा प्रोटीन  होता है. इसमें ज्यादा से ज्यादा हर्ब्स डालकर इसे और हेल्दी बनाया जाता है.

मेडिटेरेनियन ऑमलेट

बेरीज एंड बेसिल क्रीम चीज़ टोस्ट
इसे डाइट की स्वीट डिश कहा जाता है. इस डिश को बनाने के लिए बेरीज, हनी, नींबू, ऑलिव ऑयल, तुलसी, व्हाइट ब्रेड के अलावा फैट फ्री क्रीम चीज और शहद की जरूरत होती है. तुलसी और जामुन में एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, वहीं वाइट ब्रेड फाइबर से भरपूर होती है और इसमें विटामिन बी भरपूर मात्रा में होता है.

.बेरीज एंड बेसिल क्रीम चीज़ टोस्ट

इटैलियन क्विनोआ सलाद
मीठे नींबू और लहसुन के साथ इटैलियन क्विनोआ सलाद एक अलग ही जायका देता है, दोपहर या रात के खाने के लिए यह अच्छा विकल्प  है. इसे भुने हुए टमाटर, अरुगुला के साथ बनाया जाता है.इटालियन क्विनोआ सलाद