मछली न खाने वाले लोग फेस पर लगाएं फिश ऑयल, काले धब्बे होंगे दूर
Advertisement

मछली न खाने वाले लोग फेस पर लगाएं फिश ऑयल, काले धब्बे होंगे दूर

अगर आप मछली नहीं खाते हैं तो आपको फिश ऑयल जरूर फेस पर लगाना चाहिए. इससे आपके फेस की खूबसूरती देखने लायक होगी. काले धब्बे दूर होने के साथ-साथ आपको चहेरा इतना चमकेगा कि आपकी तारीफ किए बिना सामने वाला नहीं रहा पाएगा. 

मछली न खाने वालों के लिए फिश ऑयल

नई दिल्ली: चेहरे पर ग्लो के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड बेहतरीन उपाय है. इसे स्कीन के लिए काफी अच्छा माना जाता है. यही वजह है कि लोगों को ऐसे फूड्स खाने की सलाह दी जाती है, जिनमें ओमेगा -3 एसिड काफी मात्रा में रहे.  बता दें कि मछली में ओमेगा-3 फैटी एसिड काफी मात्रा में होता है. ऐसे में जो लोग नॉनवेज नहीं खाते हैं वह स्किन केयर में फिश ऑयल का इस्तेमाल करते हैं. आजकल चेहरे पर रेडिएंट ग्लो देने वाला फिश ऑयल मार्केट में आपको कई फॉर्म में मिल जाएगा. कई लोग इसे विटामिन ई कैप्सूल की तरह स्किन केयर में यूज करते हैं. तो चलिए जानते हैं कि फिश ऑयल को अपने ब्यूटी रूटीन का हिस्सा बना सकते हैं और इसके क्या-क्या फायदे हैं. 

  1. मछली न खाने वालों के लिए फिश ऑयल 
  2. फेस पर लगाएं, चमकेगी स्किन
  3. काले धब्बे होंगे दूर

दाग-धब्बे होंगे दूर

दाग धब्बे दूर करने के लिए आप फिश ऑयल का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए सबसे पहले  आप फिश ऑयल लें और उसे निशान वाली जगह पर लगाएं. नियमित रूप से ऐसा करने से आपकी स्किन हील करना शुरू कर देगी और एक काले धब्बे आपनी स्किन से गायब  हो जाएंगे. कोई भी आपकी तारीफ करने पर मजबूर हो जाएगा.

फेस मसाज के लिए भी फिश ऑयल का करें इस्तेमाल

फेस मसाज के लिए आप इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. दरअसल, समय से पहले स्किन पर अगर झुर्रियों की प्रॉब्लम हो गई है तो इसके लिए फिश ऑयल बेस्ट ऑप्शन है. फिश ऑयल की हफ्ते में दो से तीन बार मसाज करें.

(डिस्क्लेमर: यह लेख केवल सामान्य जानकारी के लिए है. यह किसी भी तरह से किसी दावे या इलाज का विकल्प नहीं हो सकता. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा अपने डॉक्टर से संपर्क करें.)

Trending news