तोंद कम करने और सपाट पेट के लिए घर बैठे करें ये 7 आसान एक्‍सरसाइज

अक्‍सर यह देखा गया है कि पेट के आसपास वसा का जमाव बढ़ता हैं, जिससे तोंद निकलने लगती है। एक सपाट पेट हर लड़की का सपना है। इसे बनाए रखना थोड़ा कठिन जरूर होता है लेकिन कुछ आसान उपायों के जरिये ऐसा करना संभव है। पेट के पास जमा वसा अंदरुनी अंगों पर जमती जाती है और रोगों की वजह भी बनती है। तोंद कम करने के लिए प्रोटीन युक्‍त आहार और समय का विशेष ध्‍यान रखें। इससे मैटाबॉलिज्‍म बढ़ेगा। स्वास्थ्य विशेषज्ञ नम्रता पुरोहित ने कुछ आसान एक्‍सरसाइज के बारे में इस वीडियो में बताया है। यदि आप भी तोंद कम करने की मशक्कत में पसीना बहाकर आप तंग आ चुके हैं और सपाट पेट की ख्‍वाहिश रखते हैं तो आप इस वीडियो में देखिये कुछ आसान एक्सरसाइज जो आप घर बैठे कर सकते हैं।

तोंद कम करने और सपाट पेट के लिए घर बैठे करें ये 7 आसान एक्‍सरसाइज

नई दिल्‍ली : अक्‍सर यह देखा गया है कि पेट के आसपास वसा का जमाव बढ़ता हैं, जिससे तोंद निकलने लगती है। एक सपाट पेट हर लड़की का सपना है। इसे बनाए रखना थोड़ा कठिन जरूर होता है लेकिन कुछ आसान उपायों के जरिये ऐसा करना संभव है। पेट के पास जमा वसा अंदरुनी अंगों पर जमती जाती है और रोगों की वजह भी बनती है। तोंद कम करने के लिए प्रोटीन युक्‍त आहार और समय का विशेष ध्‍यान रखें। इससे मैटाबॉलिज्‍म बढ़ेगा। स्वास्थ्य विशेषज्ञ नम्रता पुरोहित ने कुछ आसान एक्‍सरसाइज के बारे में इस वीडियो में बताया है। यदि आप भी तोंद कम करने की मशक्कत में पसीना बहाकर आप तंग आ चुके हैं और सपाट पेट की ख्‍वाहिश रखते हैं तो आप इस वीडियो में देखिये कुछ आसान एक्सरसाइज जो आप घर बैठे कर सकते हैं।

देखें वीडियो:-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.