एक दिन में आए 88,600 नए मामले, जानें कितने लोगों ने तोड़ दिया पिछले चौबीस घंटे में दम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में लगभग 88,600 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इस दौरान 1,124 लोग दम तोड़ चुके हैं.

एक दिन में आए 88,600 नए मामले, जानें कितने लोगों ने तोड़ दिया पिछले चौबीस घंटे में दम
फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को दुनियाभर में फैले नौ महीने से ज्यादा हो गया है. लेकिन सबसे गंभीर बात ये है कि देश में अभी भी संक्रमण में नियंत्रण एक बड़ी चुनौती बनता जा रहा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में लगभग 88,600 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. इस दौरान 1,124 लोग दम तोड़ चुके हैं.

सरकारी आंकड़ों के अनुसार फिलहाल देश में लगभग 9.56 लाख एक्टिव कोरोना वायरस के केस हैं. देश में अब तक 59.92 लाख लोग कोरोना वायरस संक्रमित हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के का कहना है कि अब तक इनमें से 49.41 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने संयुक्त राष्ट्र की भूमिका पर उठाए सवाल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 महामारी से निपटने में संयुक्त राष्ट्र की भूमिका पर सवाल खड़े करते हुए शनिवार को वैश्विक समुदाय को आश्वस्त किया कि भारत की टीका उत्पादन और टीका वितरण की क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी.

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन बनाने वाली कंपनी ने सरकार से पूछा, 'क्या 80 हजार करोड़ रुपए हैं?

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित करते हुए मोदी ने पूछा, 'पिछले 8-9 महीने से पूरा विश्व कोविड-19 वैश्विक महामारी से संघर्ष कर रहा है. इस वैश्विक महामारी से निपटने के प्रयासों में संयुक्त राष्ट्र कहां है? एक प्रभावशाली प्रतिक्रिया कहां है?' यह सवाल उठाते हुए मोदी ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की प्रतिक्रियाओं में बदलाव, व्यवस्थाओं में बदलाव, स्वरूप में बदलाव, आज समय की मांग है.