मुफ्त हवाई यात्रा और सरकारी मेहमान बनने का सुनहरा मौका, इस राज्य में करें प्लाज्मा डोनेट

राज्य सरकार प्लाज्मा बैंक (Plasma Bank) के लिए एक व्यापक अभियान चलाएगी जिसमें दूसरे राज्यों में कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके तथा प्लाज्मा दान करना चाह रहे लोगों को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया जाएगा तथा उनकी हवाई यात्रा की टिकटों और यहां ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.

मुफ्त हवाई यात्रा और सरकारी मेहमान बनने का सुनहरा मौका, इस राज्य में करें प्लाज्मा डोनेट

नई दिल्ली: देश में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों को बचाने के लिए सरकार लोक-लुभावन योजनाएं बना रही है. अगर आप हाल ही में कोरोना वायरस को मात देकर ठीक हुए हैं तो ये ऑफर सिर्फ आपके लिए है. अब आप प्लाज्मा डोनेट करने के एवज में मुफ्त हवाई यात्रा (Free Air Travel) कर सकते हैं और साथ ही सरकारी मेहमान (State Guest) भी बन सकते हैं. 

असम ने दिया लोगों को ये शानदार ऑफर
असम सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह अपने प्लाज्मा बैंक के लिए एक व्यापक अभियान चलाएगी जिसमें दूसरे राज्यों में कोविड-19 से स्वस्थ हो चुके तथा प्लाज्मा दान करना चाह रहे लोगों को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया जाएगा तथा उनकी हवाई यात्रा की टिकटों और यहां ठहरने की व्यवस्था की जाएगी.

असम के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि दूसरे राज्यों के सही हो चुके संक्रमण के लक्षण वाले कोविड-19 मरीज असम आकर यहां कोरोना वायरस संक्रमित रोगियों के उपचार के लिए प्लाज्मा दान कर सकते हैं. उन्होंने कहा, 'हम राष्ट्रव्यापी प्रचार अभियान शुरू करेंगे और दूसरे राज्यों के प्लाज्मा दान करना चाह रहे लोगों को राजकीय अतिथि का दर्जा देते हुए उन्हें आने-जाने के लिए हवाई यात्रा की टिकटों तथा ठहरने की सुविधाएं प्रदान की जाएंगी.'

ये भी पढ़ें: चीन को लगने वाला है एक और बड़ा झटका, Amazon कड़ा कदम उठाने की तैयारी में

कर्नाटक सरकार ने भी दिया है अलग ऑफर 
इस बीच कर्नाटक सरकार ने घोषणा की है कि प्लाज्मा डोनेट करने वालों को 5000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. स्थानीय सरकार ने लोगों से अपील की है कि वे कोरोना मरीजों को बचाने के लिए आगे आएं.