Benefits of almond oil for skin: पिंपल समेत इन समस्याओं को खत्म कर देगा यह तेल, चेहरा दिखने लगेगा साफ
X

Benefits of almond oil for skin: पिंपल समेत इन समस्याओं को खत्म कर देगा यह तेल, चेहरा दिखने लगेगा साफ

Benefits of almond oil for skin:  आज हम आपके लिए लेकर आए हैं बादाम तेल के फायदे. बादाम सिर्फ सेहत नहीं बल्कि आपकी त्वचा के लिए भी बेहद फायदेमंद है. 

Benefits of almond oil for skin: पिंपल समेत इन समस्याओं को खत्म कर देगा यह तेल, चेहरा दिखने लगेगा साफ

Benefits of almond oil for skin: बादाम सिर्फ हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि रोजाना बादाम का तेल लगाने से चेहरे से झुर्रियां (wrinkles on face) दूर हो सकती हैं. इसके साथ ही बढ़ती उम्र का प्रभाव खत्म होता है. अगर आप स्‍किन से दाग-धब्‍बे हटाकर चेहरे की चमक वापस लाना चाहती हैं तो बादाम के तेल का इस्तेमाल करें. 

बादाम के तेल में पाए जाने वाले पोषक तत्व (Nutrients found in almond oil) 
बादाम का तेल गुणों का खजाना माना जाता है. इसमें विटामिन-ए, ई, डी, कैल्शियम, पोटैशियम, जिंक, आयरन, मैंगनीज, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड आदि भरपूर मात्रा में पाया जाता है. ये सभी चीजें स्किन को हेल्दी बनाने का काम करती हैं. 

चेहरे की समस्याएं खत्म करेगा बादाम तेल (Almond oil will eliminate facial problems)

1. काले घेरे हटाने के लिए ऐसे करें बादाम तेल का उपयोग
हम देखते हैं कि लगातार मोबाइल पर जुटे रहने या नींद पूरी न होने की वजह से आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं. इन काले घेरों को आप बादाम के तेल से दूर कर सकते हैं. इसके लिए रोजाना रात को दो बूंद बादाम के ​तेल को प्रभावित जगह पर लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. इसस काफी फायदा मिलता है. 

2. चेहरे की झुर्रियां ऐसे करें कम
गर्दन या चेहरे पर फाइन लाइन्स दिखने लगी हैं तो बादाम तेल आपकी मदद कर सकता है. आपके लिए बादाम के तेल में नारियल तेल मिक्स करना होगा. इसके बाद चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें और रातभर के लिए ऐसे ही चेहरे को छोड़ दें. रोजाना ऐसा करने से झुर्रियां कम होने लगेंगी. 

3. मुंहासे दूर करता है बादाम तेल
बादालम का तेल मुंहासे दूर कर सकता है. जिन लोगों की स्किन पर कील मुंहासे अक्सर निकल आते हैं, उन्हें बादाम के तेल का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए. इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट होता है, जो स्किन से बैक्टीरिया को हटाने का काम करता है और पोर्स को अंदर तक क्लीन करता है.

ये भी पढ़ें; रोज 1 गिलास गन्ने का जूस सेहत के लिए देता है कमाल के फायदे, बस जान लीजिए सेवन का सही टाइम

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news