Coronavirus: पिछले चौबीस घंटों में आए 74 हजार से ज्यादा मामले, जानिए क्या है देश का हाल

आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70.53 लाख है. इनमें 8.67 लाख सक्रिय मामले हैं जबकि 60.77 लाख लोग इस जानलेवा संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. देश में अब तक इस महामारी से 1,08,334 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: पिछले चौबीस घंटों में आए 74 हजार से ज्यादा मामले, जानिए क्या है देश का हाल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी की वजह से संक्रमित होने वालों की संख्या में राहत नहीं है. पिछले चौबीस घंटे में भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 74,383 मामले सामने आए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में 918 मौतें हुईं हैं. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मिले आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70.53 लाख है. इनमें 8.67 लाख सक्रिय मामले हैं जबकि 60.77 लाख लोग इस जानलेवा संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. देश में अब तक इस महामारी से 1,08,334 लोगों की मौत हो चुकी है.

आज होगा स्वामित्व योजना लॉन्च
ग्रामीण भारत में बदलाव के लिए बड़े सुधार की कोशिशों के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से भू-संपत्ति मालिकों को 'स्वामित्व' योजना के तहत संपत्ति कार्ड वितरित करने की योजना का शुभारंभ करेंगे. इस योजना के तहत लगभग एक लाख भू-संपत्ति मालिक अपने मोबाइल फोन पर एसएमएस से प्राप्त होने वाले लिंक से संपत्ति कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. संबंधित राज्य सरकारें संपत्ति कार्ड का फिजिकल वितरण करेंगी. 

ये भी पढ़ें: जल्दी-जल्दी लगने वाली भूख को कंट्रोल करती हैं ये चीजें, वजन भी होगा कम

आसानी से मिलेगा लोन
इस योजना से भू-संपत्ति मालिक अपने संपत्ति को वित्तीय संपत्ति के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे. इसका इस्तेमाल लोन आदि के आवेदन समेत अन्य आर्थिक लाभ के लिए किया जा सकेगा. इस योजना का शुभारंभ करने के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ लाभार्थियों से बात भी करेंगे. इस अवसर पर केंद्रीय पंचायती राज मंत्री भी उपस्थित रहेंगे. इस कार्यक्रम की शुरुआत 11:00 बजे होगी.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.