अब दिल्ली सरकार WhatsApp पर लड़ेगी कोरोना वायरस से जंग, जानें कैसे आप भी जुड़ सकते हैं इससे

कोरोना वायरस से जुड़ी तमाम अहम जानकारियां आपको मिलने लगेंगी.

अब दिल्ली सरकार WhatsApp  पर लड़ेगी कोरोना वायरस से जंग, जानें कैसे आप भी जुड़ सकते हैं इससे

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ मुहिम तेज करने के लिए दिल्ली सरकार ने WhatsApp सेवा शुरू करने का फैसला किया है. दिल्ली में बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार चाहती है कि सभी लोगों को कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियां उपलब्ध कराई जाए. इस सेवा में कई तरह की जानकारियां उपलब्ध होंगी.

ऐसे जुड़े WhatsApp सेवा से 
आम नागरिकों को कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारियां और बचाव जानने एक लिए +91 88000 07722 नंबर जारी किया गया है. आपको +91 88000 07722 नंबर अपने मोबाइल पर सेव करना होगा. इसके बाद अपने व्हाट्सऐप पर जाकर इस नंबर पर Hi लिखकर भेजना होगा. अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही आप मैसेज भेजेंगे आपका नंबर सर्वर पर एक्टिवेट हो जाएगा. इसके बाद कोरोना वायरस से जुड़ी तमाम अहम जानकारियां आपको मिलने लगेंगी.

अफवाहों से बचाने में भी मददगार
दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि व्हाट्सऐप की इस सेवा में नागरिकों को अफवाहों से बचाने में भी सहायता की जाएगी. दरअसल इन दिनों कोरोना वायरस से बचाव के लिए सोशल मीडिया पर कई गलत खबरें वायरल हो रही हैं. इस ऐप के जरिए आम नागरिकों को सतर्क करने की जानकारी उपलब्ध कराई जाएंगी.

ये भी पढ़ें - लॉकडाउन: ग्राहकों को राहत, स्मार्टफोन कंपनियों ने 60 दिन तक बढ़ाई फोन की WARRANTY

केंद्र सरकार ने लॉन्च किया नया Aarogya Setu ऐप 
इस बीच केंद्र सरकार ने एक ऐसा ऐप बनाया है जो किसी संक्रमित व्यक्ति के आसपास होने पर भी आपको अलर्ट कर देगा. आईटी मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि देश में बढ़ते कोरोना वायरस को रोकने के लिए Aarogya Setu लॉन्च किया गया है. ये ऐप हिंदी और अंग्रेजी समेत 11 भाषाओं में एक साथ लॉन्च किया गया है. इसे आप प्ले स्टोर से मुफ्त इंस्टॉल कर सकते हैं. अधिकारी ने आगे बताया कि इस ऐप के जरिए आपको कोरोना वायरस से जुड़ी सभी जानकारियां आपके मोबाइल में उपलब्ध होगी.