Beauty Tips: बॉलीवुड हीरोइन अपनाती हैं ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा, हर किसी से मिलेगी तारीफ
X

Beauty Tips: बॉलीवुड हीरोइन अपनाती हैं ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा, हर किसी से मिलेगी तारीफ

Beauty Secrets: क्या आप जानना चाहते हैं कि बॉलीवुड हीरोइन अपनी खूबसूरत त्वचा के लिए किन ब्यूटी सीक्रेट्स को फॉलो करती हैं.

Beauty Tips: बॉलीवुड हीरोइन अपनाती हैं ये ब्यूटी सीक्रेट्स, आप भी अपनाकर पाएं खूबसूरत त्वचा, हर किसी से मिलेगी तारीफ

Beauty Secrets: हर शख्स बॉलीवुड हीरोइन की खूबसूरती का दीवाना है. सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में भारतीय अभिनेत्रियों की खूबसूरती की चर्चा होती है. Sushmita Sen, Priyanka Chopra Jonas, Deepika Padukone समेत कई एक्ट्रेस तो Top Beautiful Womens की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि अभिनेत्रियां अपने स्किन केयर रुटीन में किन ब्यूटी सीक्रेट्स को शामिल करती हैं.

अगर नहीं, तो हम आपके लिए कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप भी उनकी तरह खूबसूरत और निखरी हुई त्वचा प्राप्त कर सकती हैं. आइए इन ब्यूटी सीक्रेट्स (Bollywood Heroine's Beauty Secrets) के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें: Facial Yoga: इस वक्त रोजाना दोहराएं ये 5 अक्षर, चेहरे पर आएगा निखार और चमक

फेस मसाज - Face Massage Benefits
सभी अभिनेत्रियां अपने चेहरे को ग्लोइंग और रेडिएंट बनाने के लिए फेस मसाज की मदद लेती हैं. क्योंकि, फेस मसाज से चेहरे की मसल्स टाइट और हेल्दी बनती हैं. जिससे त्वचा में कसावट आती है. वहीं, मसाज से त्वचा में ब्लड फ्लो बढ़ता है और चेहरे पर रेडिएंट ग्लो आता है.

मुल्तानी मिट्टी - Multani Mitti Benefits
हमें लगता है कि एक्ट्रेस सिर्फ महंगे-महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करती होंगी. लेकिन यह आधा सच है. भारतीय अभिनेत्रियां मुल्तानी मिट्टी को अपने स्किन केयर रुटीन में जरूर शामिल करती हैं. क्योंकि, यह त्वचा को जवान बनाए रखने और झुर्रियां, झाइयां, मुंहासे जैसे बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर रखने में मदद करती हैं.

ये भी पढ़ें: Skin Care at Night: सिर्फ रात में लगानी चाहिए ये 4 चीजें, मिलता है ज्यादा फायदा

मल्टी विटामिन - Multi Vitamin Benefits
खूबसूरत त्वचा प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसे ऊपर से ही नहीं, बल्कि अंदर से स्वस्थ बनाने की जरूरत होती है. हेल्दी स्किन के लिए विटामिन सी, विटामिन ए, विटामिन ई की जरूरत होती हैं. कई बार हम इन्हें डाइट से पर्याप्त मात्रा में नहीं ले पाते हैं. इसलिए अभिनेत्रियां मल्टी विटामिन गोली या कैप्सूल का सेवन करती हैं. लेकिन इसका सेवन करने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें.

लिक्विड - Liquid
त्वचा में पानी की कमी के कारण रूखापन आने लगता है और साथ में फाइन लाइन्स, खराब टेक्सचर आदि की समस्या भी झेलनी पड़ती है. इसलिए आपको पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन करना चाहिए. इससे शरीर और त्वचा में हाइड्रेशन बना रहेगा और आपकी त्वचा में निखार आएगा.

पर्याप्त नींद - Enough Sleep
पर्याप्त नींद लेना हर शारीरिक अंग को स्वस्थ रखने के लिए जरूरी है. क्योंकि, नींद में हमारी कोशिकाएं खुद को रिपेयर करती हैं और स्वस्थ बनती हैं. इसके अलावा, पर्याप्त नींद त्वचा में कसावट लाने वाले कोलेजन का उत्पादन बढ़ाने में भी मदद करती है.

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

Trending news