मर्द रोजाना दूध में डालकर पिएं ये चीज, 7 दिन में दिखाई देगा चमत्कार
Advertisement

मर्द रोजाना दूध में डालकर पिएं ये चीज, 7 दिन में दिखाई देगा चमत्कार

शरीर के लिए दूध का सेवन बेहद फायदेमंद रहता है. इससे शरीर को ताकत मिलती है और आप शारीरिक तौर पर भी फिट रहते हैं. लेकिन बात अगर पुरुषों की हो तो उनके लिए दूध मसल्स और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद रहता है.

मर्द रोजाना दूध में डालकर पिएं ये चीज, 7 दिन में दिखाई देगा चमत्कार

नई दिल्ली : शरीर के लिए दूध का सेवन बेहद फायदेमंद रहता है. इससे शरीर को ताकत मिलती है और आप शारीरिक तौर पर भी फिट रहते हैं. लेकिन बात अगर पुरुषों की हो तो उनके लिए दूध मसल्स और हड्डियों के लिए बहुत फायदेमंद रहता है. दूध में मौजूद प्रोटीन शरीर में में आसानी से आब्जर्व हो जाता है. दूध के साथ अखरोट को मिला दिया जाए तो इसकी शक्ति दोगुनी हो जाती है. अमेरिकन जर्नल ऑफ फिजियोलॉजी की रिसर्च के अनुसार दूध में मौजूद प्रोटीन बॉडी में आसानी से घुल जाते हैं. दूध में अखरोट का पेस्ट मिलाकर पीने के भी कई फायदे होते हैं. अखरोट वाले दूध में मुनक्का, बादाम और केसर मिलाकर पीने से पुरुषों की कमजोरी दूर होती है. इसे आयुर्वेद में सीमेन की क्वालिटी इम्प्रूव करने का भी उपाय बताया गया है.

अखरोट का दूध पीने के फायदे
अखरोट को रात में पानी में भिगो दें. सुबह इसे पीसकर दूध में मिला लें. अच्छी तरह से उबल जाने पर आंच से उतार लें. इसे गुनगुना कर पिएं. इसे पीने से मसल्स मजबूत होती हैं. सिक्स पैक एब्स बनाने में यह ड्रिंक फायदेमंद हैं. इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड्स होते हैं. यह इनफर्टिलिटी रिलेटेड प्रॉब्लम से बचाता है. इसमें कैल्शियम और फॉस्फोरस होता है. इससे हड्डियां मजबूत होती हैं. इसका सेवन करने से 7 दिन में ही असर दिखाई देना शुरू हो जाएगा.

अगर आप फोर्टिफाइड फूड ज्यादा खा रहे हैं तो हो जाएं सावधान!

सात दिन तक किशमिश खाएंगे मर्द तो
किशमिश खाना सभी के लिए फायदेमंद है. लेकिन पुरुष अगर किशमिश खाकर गुनगुना पानी पीते हैं तो उनकी हेल्थ को कई फायदे होते हैं. नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद, जयपुर के डॉ. सी आर यादव बताते हैं पुरुषों के लिए किशमिश का एक दमदार नुस्खा. इसे रोज खाने से सिर्फ सात दिनों में ही असर दिखाई देने लगता है. रोज किशमिश को पानी में भिगोकर रात भर रखा रहने दें. इसे सुबह खाली पेट खाने से भी पुरुषों की हेल्थ को कई फायदे होते हैं.

विटामिन A के अत्याधिक सेवन से हड्डियां कमजोर होने का खतरा, रिपोर्ट में खुलासा

किशमिश में आयरन सेलेनियम होता है. इससे स्टेमिना बढ़ता है. इसमें पाए जाने वाले अमीनो एसिड से लो लिबिडो की प्रॉब्लम दूर होती है. अमीनो एसिड से स्पर्म काउंट बढ़ता है. यह फर्टिलिटी रिलेटेड प्रॉबलम से बचाता है.

Trending news