कोरोना: 100 साल की बुजुर्ग महिला का ऐसा जज्बा, आपका हौसला भी यकीनन बढ़ जाएगा

पिछले साल ही उन्हें कैसर की बीमारी से निजात मिली है. इसके अलावा उन्हें निमोनिया भी हो गया था. लेकिन इच्छा शक्ति की वजह से वे निमोनिया से भी ठीक हो गईं.

कोरोना: 100 साल की बुजुर्ग महिला का ऐसा जज्बा, आपका हौसला भी यकीनन बढ़ जाएगा
कोरोना वायरस को मात देने वाली लेयोरा मार्टिन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कहते हैं अगर जज्बा हो तो किसी भी चुनौती का सामना किया जा सकता है. ऐसी ही एक मिसाल बनी 100 की बुजुर्ग महिला. इस महिला ने अपने 100वें जन्मदिन से ठीक कुछ दिन पहले जानलेवा कोरोना वायरस को हरा दिया और ठीक हो गईं.

दो महीने में हराया कोरोना वायरस को
प्राप्त जानकारी के मुताबिक लेयोरा मार्टिन नाम की बुजुर्ग महिला अमेरिका की कैलिफोर्निया निवासी है. हाल ही में इनके आसपास रहने वाले 76 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. लेयोरा को अप्रैल महीने में ही कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया था. 13 जून को हुए टेस्ट में इन्हें नेगेटिव पाया गया. 

कैंसर और निमोनिया को भी दे चुकी है मात
लेयोरा मार्टिन बताती हैं कि पिछले साल ही उन्हें कैसर की बीमारी से निजात मिली है. इसके अलावा उन्हें निमोनिया भी हो गया था. लेयोरा का कहना है कि निमोनिया के इलाज के दौरान ऐसा लगा था कि इस बार बच पाना मुश्किल है. लेकिन इच्छा शक्ति की वजह से वे निमोनिया से भी ठीक हो गईं.

ये भी देखें-

ये भी पढ़ें: TikTok और Helo ऐप पर Google और Apple ने भी गिराई गाज, उठाया ये कदम

बताते चलें कि रविवार को कोरोना वायरस से जुड़े दो रिकॉर्ड कायम हो गए. पूरी दुनिया में इससे मरनेवालों की संख्या पांच लाख के पार चली गई है और संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के पार हो गई. विशेषज्ञों का कहना है कि इस महामारी से मरने वालों की संख्या उल्लेखनीय रूप से अधिक होगी.