Lockdown के 3 महीने बाद खुले सैलून, बाल काटते वक्त बरती जा रही हैं ये सावधानियां
Advertisement

Lockdown के 3 महीने बाद खुले सैलून, बाल काटते वक्त बरती जा रही हैं ये सावधानियां

सैलून का मिजाज पहले से काफी बदला हुआ है आपको प्री अपॉइंटमेंट के बाद ही सैलून में अंदर आने दिया जाएगा.

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू हुए Lockdown के तीन महीने के बाद आखिरकार मुंबई में सैलून खुल गए. लेकिन इन खुले हुए सैलून का मिजाज पहले से काफी बदला हुआ है आपको प्री अपॉइंटमेंट के बाद ही सैलून में अंदर आने दिया जाएगा. आते ही आपके हाथों को सेनिटाइज किया जाएगा और फिर बॉडी का तापमान चेक करवाना होगा.

  1. सैलून में सिर्फ 50% स्टाफ के साथ ही काम किया जा रहा है
  2. हर कस्टमर के लिए अलग से डिस्पोजेबल टूल्स का एक बैग बनाया गया है
  3. सैलून में डिस्पोजेबल टॉवल का इस्तेमाल किया जा रहा है

अब सैलून में सिर्फ 50% स्टाफ के साथ ही काम किया जा रहा है. जहां पहले 6 कस्टमर एक साथ बैठकर बाल कटवाते थे तो अब महज 3 कस्टमर ही वहां बाल कटवा सकते हैं. टॉवल की जगह पर डिस्पोजेबल टॉवल ने ले ली है ताकि हाइजीन को मेनटेन रखा जा सके. इसके अलावा हर कस्टमर के लिए अलग से डिस्पोजेबल टूल्स का एक बैग बनाया गया है. जिसमें अलग से कंघा, हेयर क्लिप्स, डिस्पोजेबल गाउन जैसे समान रखे जाएंगे. जिन्हें एक बार आपके द्वारा इस्तेमाल करने के बाद फेंक दिया जाएगा.

बता दें कि सैलून में अभी सिर्फ हेयर कटिंग, हेयर डाईंग, पेडीक्योर, मैनीक्योर जैसे सर्विसेज दी जा रही हैं. स्किन से जुड़ी सर्विस जैसे मसाज को फिलहाल नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- क्वारंटाइन सेंटर में बुजुर्ग की मौत पर उठे सवाल, BMC पर लगे गंभीर आरोप

जहां एक तरफ सैलून स्टॉफ के लिए तीन महीने के बाद अपने काम पर लौटने की खुशी नजर आ रही है तो वहीं कस्टमर्स के लिए भी बीते 3 महीने बेहद परेशान करने वाले रहे. अब जाकर उन्हें अपने बढ़े हुए बालों से छुटकारा मिल रहा है.

ये वीडियो भी देखें-

Trending news