Skin care tips: चेहरे पर लगाना शुरू करें ये 4 चीजें, चमक जाएगी स्किन, जल्द दिखने लगेगा असर
topStories1hindi1044941

Skin care tips: चेहरे पर लगाना शुरू करें ये 4 चीजें, चमक जाएगी स्किन, जल्द दिखने लगेगा असर

Skin care tips: अगर आप भी अपने चेहरे पर एक नेचुरल ग्लो चाहती हैं यो खबर आपके काम की है. कुछ ऐसी चीजे हैं, जिनके इस्तेमाल से स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं खत्म हो सकती हैं...

Skin care tips: चेहरे पर लगाना शुरू करें ये 4 चीजें, चमक जाएगी स्किन, जल्द दिखने लगेगा असर

Skin care tips: अगर आपकी स्किन (Skin) डल हो गई है और मेकअक के बिना चेहरे पर निखार नहीं आता तो इसका मतलब यह हुआ कि आपकी त्‍वचा को थोड़ी ज्यादा केयर की जरूरत है. इसक लिए सबसे पहले तो स्किन को क्‍लीन करने के लिए बेहतर क्‍लीनजर का प्रयोग जरूरी है वो भी नेुचरल. स्किन एक्सपर्ट्स भी कहते हैं कि त्वचा के लिए आप जितना अधिक नेचुरल प्रोडक्‍ट का प्रयोग करेंगे, उतना बेहतर नतीजा आपको देखने को मिलेगा. 

स्किन को नुकसान पहुंचाती है केमिकल्‍स प्रोडक्‍ट्स (Chemical products damage the skin)
इन दिनों बाजार में ब्‍यूटी और स्किन केयर प्रोडक्‍ट्स की भरमार है, जिसमें मौजूद केमिकल्‍स प्रोडक्‍ट्स स्किन के लिए हानिकारक हो सकते हैं. केमिकल्‍स की वजह से चेहरे पर झुर्रियां पड़ना, फाइन लाइन्‍स, काले धब्‍बे आदि की समस्‍या बढ़ सकती है. 

ऐसे में हम आपके लिए नेचुरल चीजों के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपकी स्किन का खास ख्याल रखेंगी. इनके इस्तेमाल से आप नेचुरल ग्लो पा सकती हैं.

1. स्किन के लिए फायदेमंद शहद
शहद आपकी स्किन के लिए बेहद लाभकारी होता है. आप शहद में जैतून का तेल मिलकार लगाएं. ऐसा करने से चेहरे का रूखापन खत्म हो जाता है और चेहरे पर निखार आता है.

2. स्किन के लिए फायदेमंद एलोवेरा
चेहरे के काले दाग धब्बे मिटाने में ऐलोवेरा बहुत कारगर है. इसके लिए आप रोज एलोवेरा जेल को फेस पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और साफ पानी से चेहरा धो लें.

3. स्किन के लिए फायदेमंद नींबू 
नींबू में पाए जाने वाले एंटीऑक्सिडेंट चेहरे की रंगत को निखारने का काम करते हैं. आप नींबू के रस को चेहरे पर थोड़ी देर के लिए लगाएं और सूखने पर पानी से धो लें.

4. स्किन के लिए लाभकारी टमाटर 
टमाटर भी स्किन के लिए फायदेमंद होता है. टमाटर को बीच से काटकर उसे दोनों हाथ में लेकर चेहरे पर गोलाई में घुमाते हुए कुछ देर तक हल्के हाथों से मलें. इसके बाद इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर रहने दें. इसके बाद इसे पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: रूखे, कमजोर और बेजान बालों की समस्या होगी खत्म, हेयर हो जाएंगे मजबूत और शाइनी, बस अपना लीजिए ये खास उपाय

यहां दी गई जानकारी किसी भी चिकित्सीय सलाह का विकल्प नहीं है. यह सिर्फ शिक्षित करने के उद्देश्य से दी जा रही है.

WATCH LIVE TV

लाइव टीवी



Trending news