वीडियो में देखें : चेहरे के 'डार्क सर्कल' को दूर करने का सबसे आसान तरीका

आंखों के नीचे के डार्क सर्कल महिलाओं और पुरुषों की खूबसूरती में धब्बा लगा देते हैं। अनियमित दिनचर्या और अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से यह समस्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में यह आपकी स्मार्टनेस को कम कर सकते हैं। आंखों के नीचे के काले घेरे कई कारणों की वजह से होते हैं। इनमें तनाव, नींद पूरी नहीं होने और अन्य कारण शामिल हैं। आंखों के नीचे के जो काले घेरे नीले से होते हैं और सुबह उठने के बाद ज्यादा दिखते हैं, वो आंखों के नीचे की उस पतली त्वचा की वजह से होते हैं जहां खून की धमनियां अन्य भागों की अपेक्षा ज्यादा नजर आती है।

वीडियो में देखें : चेहरे के 'डार्क सर्कल' को दूर करने का सबसे आसान तरीका
फोटो साभार-यूट्यूब

नई दिल्ली: आंखों के नीचे के डार्क सर्कल महिलाओं और पुरुषों की खूबसूरती में धब्बा लगा देते हैं। अनियमित दिनचर्या और अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से यह समस्या बढ़ती जा रही है। ऐसे में यह आपकी स्मार्टनेस को कम कर सकते हैं। आंखों के नीचे के काले घेरे कई कारणों की वजह से होते हैं। इनमें तनाव, नींद पूरी नहीं होने और अन्य कारण शामिल हैं। आंखों के नीचे के जो काले घेरे नीले से होते हैं और सुबह उठने के बाद ज्यादा दिखते हैं, वो आंखों के नीचे की उस पतली त्वचा की वजह से होते हैं जहां खून की धमनियां अन्य भागों की अपेक्षा ज्यादा नजर आती है।

उम्र बढ़ने के साथ ही हमारी त्वचा रीजनरेशन (regeneration) की क्षमता खोती जाती है और ज्यादा पतली होती जाती है। इसके फलस्वरूप नीली रंगत लिए हुए काले धब्बे और गहरे होते जाते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं की कैसे बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करके आप डार्क सर्कल की समस्या से निजात पा सकते हैं।

वीडियो में देखिए बेकिंग सोडा के यूज से कैसे दूर होते हैं आंखों के नीचे के डार्क सर्कल

वीडियो-यूट्यूब

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.