सहकारिता विभाग में मिला धनकुबेर! छापे में 50 तोला सोना, 4 प्लॉट, लाखों की नकदी बरामद

यह छापेमारी झाबुआ, रतलाम, मेघनगर और मालटोड़ी में की गई. यह कार्रवाई इंदौर लोकायुक्त डीएसपी संतोष भदौरिया ने की है.

सहकारिता विभाग में मिला धनकुबेर! छापे में 50 तोला सोना, 4 प्लॉट, लाखों की नकदी बरामद

रतलामः मध्य प्रदेश के रतलाम और झाबुआ में लोकायुक्त ने सहकारी संस्था के मैनेजर के यहां छापेमारी की. छापेमारी में मैनेजर धनकुबेर निकला है. बता दें कि मैनेजर के यहां करोड़ों रुपए की संपत्ति बरामद हुई है. जिनमें 50 तोला सोना, 4 प्लॉट के कागजात और लाखों रुपए की नकदी शामिल है. लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में यह कार्रवाई की है. 

बता दें कि लोकायुक्त ने आज झाबुआ के कॉपरेटिव बैंक नागजीरी के मैनेजर भारत सिंह हाडा के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी झाबुआ, रतलाम, मेघनगर और मालटोड़ी में की गई. यह कार्रवाई इंदौर लोकायुक्त डीएसपी संतोष भदौरिया ने की है. आरोपी मैनेजर के आवास पर लोकायुक्त ने 50 तोला सोना, 4 प्लॉट के कागजात और 20 लाख रुपए नकद बरामद किए हैं. 

अधिकारियों ने बताया कि झाबुआ के सहकारी सोसाइटी के प्रबंधक के खिलाफ भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति की शिकायतें मिल रहीं थी. जिनके आधार पर गुरुवार को छापेमारी की कार्रवाई की गई. 

बता दें कि इससे पहले जुलाई माह में रीवा में भू-सर्वेक्षण अधिकारी के यहां छापेमारी की थी. जिसमें करोड़ों रुपए की संपत्ति का पता चला था. यह छापेमारी उमरिया जिले के मानपुर में पदस्थ भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दूबे के रीवा के छत्रपति नगर स्थित आवास पर की गई थी. इस छापेमारी में लोकायुक्त को एक किलो सोने की ईंट, तीन लाख नकद, 60 लाख की एफडी सहित कुल 4 करोड़ रुपए की संपत्ति बरामद हुई थी. 

छापेमारी की यह कार्रवाई रीवा के अलावा भोपाल, शहडोल, उमरिया में भी की गई. छापेमारी के दौरान रजिस्ट्री की कई कॉपियां और बैंकों के दस्तावेज भी मिले थे. भू-सर्वेक्षण अधिकारी के खिलाफ रीवा लोकायुक्त कार्यालय में शिकायत की गई थी. इसके बाद जांच में शिकायत सही पाए जाने के बाद छापेमारी की कार्रवाई की गई.  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.