close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चंबल एक्सप्रेस से पिजड़ें में मिले 1250 तोते, मौके की नजाकत देख तस्कर हुए फुर्रर

इंजन के पीछे लगे बोगी उसे कई पिंजड़े मिले. जिनमें तोतों ( Parrot) को इस कदर बेरहमी से भरा गया था उसमें से कई तोतों ( Parrot) की मौत हो गई.

चंबल एक्सप्रेस से पिजड़ें में मिले 1250 तोते, मौके की नजाकत देख तस्कर हुए फुर्रर
.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

मिर्जापुर,राजेश मिश्रा​: जीआरपी मिर्जापुर ने बीती रात तस्करी करके ले जाए जा रहे 1250 तोतों ( Parrot) को चम्बल एक्सप्रेस डाउन की जनरल बोगी से बरामद किया. जबकि तस्कर मौके की नजाकत देख फुर्रर हो गये. वन विभाग के अधिकारी ने कहा कि पिंजरे में कैद तोतों ( Parrot) को जंगल में छोड़ दिया जाएगा.

मध्य प्रदेश के ग्वालियर से निकलकर अपने गंतव्य हावड़ा की ओर जा रही चंबल एक्सप्रेस की बोगी में तस्करों द्वारा भारी संख्या में तोतों ( Parrot) को ले जाने की जानकारी जीआरपी को मिली. जीआरपी पुलिस ने मीरजापुर स्टेशन ट्रेन के आते ही उसे घेर लिया. इंजन के पीछे लगे बोगी उसे कई पिंजरे मिले. जिनमें तोतों ( Parrot) को इस कदर बेरहमी से भरा गया था उसमें से कई तोतों ( Parrot) की मौत हो गई.

वन विभाग के अधिकारी को बुलाकर बरामद तोतों ( Parrot) को सौंप दिया गया. अज्ञात तस्करों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दिया गया है. पक्षियों को बेरहमी से भरकर ले जाए जा रहे तोतों ( Parrot) की जानकारी लगते ही वन विभाग के अधिकारी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. बताया कि इन परिंदों की गिनती करके अधिकारियों को सूचित करने के साथ ही इन्हें जंगल में ले जाकर के छोड़ दिया जायेगा.