Breaking News
  • सुशांत की मौत की जांच CBI करेगी या नहीं? सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे महाराष्ट्र के 1400 लोग, 1300 को क्वारंटाइन में भेजा गया

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमारे राज्य के 1400 लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम में गए थे. उनमें से अब तक 1300 लोगों को ट्रेस किया गया है और उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है.

निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए थे महाराष्ट्र के 1400 लोग, 1300 को क्वारंटाइन में भेजा गया
फाइल फोटो.

मुंबई: दिल्ली (Delhi) के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में हुए तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) कार्यक्रम में महाराष्ट्र के 1400 लोग शामिल हुए थे. सभी को ट्रेस किया जा रहा है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमारे राज्य के 1400 लोग तबलीगी जमात के कार्यक्रम में गए थे. उनमें से अब तक 1300 लोगों को ट्रेस किया गया है और उन्हें क्वारंटाइन किया जा रहा है. कोरोना वायरस टेस्टिंग के लिए उनका सैंपल लिया जाएगा. 

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और गृह मंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जिसमें तबलीगी जमात से आए लोगों को लेकर भी चर्चा हुई. स्वास्थ मंत्री ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज में तबलीगी समाज कार्यक्रम में महाराष्ट्र के 1400 लोग शामिल हुए थे. ये अब तक की जानकारी है. उनमें से 1300 लोगों को ट्रेस कर लिया गया है. उन सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा है साथ ही उनकी टेस्टिंग और काउंसिलिंग भी होगी. 

पीएम ने दिए ये निर्देश
उन्होंने कहा कि पीएम ने कहा कि यह महामारी युद्ध से भी भयंकर है. पीएम ने उन बचे हुए लोगों को ट्रेस करने के लिए कहा है. पीएम ने हाई रिक्स इलाकों में ड्रोन , जीपीएस सिस्टम और टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कर मॉनिटरिंग करने के आदेश दिए हैं. 

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: क्वारंटाइन में भी नहीं मान रहे लोग, अस्पताल में ही पढ़ने लगे नमाज, तस्वीरें आई सामने

ठाणे में एक डॉक्टर को कोरोना
उधर, मुंबई से सटे ठाणे के एक प्राइवेट क्लीनिक के डॉक्टर में कोरोना की पुष्टि हुई है. मामला सामने आने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है. डॉक्टर की क्लीनिक ठाणे के काजूवाडी इलाके में है. पीड़ित डॉक्टर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर की विदेश यात्रा की कोई हिस्ट्री नहीं है. 

पुलिस पर हमला करने वाला हिरासत में
मुंबई की झुग्गी बस्ती धारावी में बुधवार को दोपहर बाद पुलिस टीम पर हमला करने वालों में से एक को हिरासत में ले लिया गया है. बाकी सात लोगों की तलाश जारी है. बुधवार को पुलिस की टीम बस्ती के लोगों को समझाने गई थी कि कोरोना के खतरे को देखते हुए वो अपने अपने घरों में ही रहें और लॉकडाउन का पालन करें. उसी समय कुछ लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया था. 

LIVE TV