जल्लीकट्टू के दौरान बाल-बाल बची जान, युवक को रौंदता चला गया सांड, देखें VIDEO
Advertisement

जल्लीकट्टू के दौरान बाल-बाल बची जान, युवक को रौंदता चला गया सांड, देखें VIDEO

पोंगल (Pongal) परतमिलनाडु (Tamil Nadu) में वेल्लोर जिले के विभिन्न गांवों में जल्लीकट्टू (Jallikattu) प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. इस दौरान हुई 2 बड़ी घटनाओं ने वहां भगदड़ मचा दी.

फाइल फोटो

चेन्नई: तमिलनाडु (Tamil Nadu) सरकार की अनुमति से पोंगल (Pongal) पर वेल्लोर जिले के विभिन्न गांवों में जल्लीकट्टू (Jallikattu) प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं. इसी दौरान एक ऐसी बड़ी घटना हो गई, जिसके बाद वहां हंगामा मच गया.

  1. जल्लीकट्टू पर गांव में हुई सांडों की दौड़
  2. युवक के गले में फंस गई सांड की रस्सी
  3. दर्शक के ऊपर से दौड़ गया भारी सांड

जल्लीकट्टू पर गांव में हुई सांडों की दौड़

जानकारी के मुताबिक वेल्लोर (Vellore) के पास Moonchurpattu गांव में जल्लीकट्टू पर बैलों की दौड़ का आयोजन किया गया था. उसे देखने के लिए वहां पर सैकड़ों लोगों की भीड़ इकट्ठी थी. उसी दौरान प्रतियोगिता में दौड़ रहा एक बलशाली सांड भीड़ के पास से होकर गुजरा और एक व्यक्ति को टक्कर मारकर गुजर गया. उसके जाने के बाद लोगों ने व्यक्ति को उठाया और साइड में किया.

युवक के गले में फंस गई सांड की रस्सी

वहीं दूसरी घटना में रास्ते में खड़े एक युवक के गले में तेज स्पीड में दौड़ रहे सांड के गले की रस्सी फंस गई, जिससे वह भी सांड के साथ काफी दूरी तक घिसटता चला गया. बाद में किसी तरह रस्सी काटकर अलग की गई और युवक को उठाया गया. इस घटना को देखकर प्रतियोगिता में मौजूद लोगों की जान सूख गई. 

ये भी पढ़ें- DNA ANALYSIS: जल्लीकट्टू पर सियासत, अपनी ही पार्टी का फैसला क्‍यों भूल गए राहुल गांधी?

दर्शक के ऊपर से दौड़ गया भारी सांड

इसी तरह वेल्लोर (Vellore) में लाथेरी के पास ही Panamadangi गांव में बुलफाइट का आयोजन किया गया. उस फाइट को देखने के लिए वहां पर सैकड़ों लोग जमा थे. उसी दौरान बुलफाइट में शामिल एक सांड दर्शक दीघा की ओर तेजी से दौड़ा और वहां खड़े एक युवक को रौंद दिया. 

सांड के कुचलने से युवक की मौत

बताते चलें कि पोंगल के पहले दिन शुक्रवार को अवनियापुरम में जलकट्टू की पहली प्रतियोगिता आयोजित की गई थी. जिसमें करीब 641 बैलों ने हिस्सा लिया था. अवनियापुरम में बैल ने 18 वर्षीय एक दर्शक को कुचल दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी.

इसके मद्देनजर पालामेडु में आयोजित जलकट्टू के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की गई है और पुलिस की तैनाती की गई है. जिला प्रशासन ने पहली बार आयोजन की लाइव स्ट्रीमिंग कराने की व्यवस्था की है.

Trending news