हिमाचल प्रदेश : बारिश के कारण किन्नौर में सड़क हादसा, दो लोगों की मौत
Advertisement

हिमाचल प्रदेश : बारिश के कारण किन्नौर में सड़क हादसा, दो लोगों की मौत

इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. 

फोटो साभार : PTI

शिमला : जनजातीय बहुल किन्नौर जिले में एक कार के सड़क पर फिसल जाने और एक पहाड़ी से नीचे गिर जाने के कारण दो लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश में बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. 

सड़क से कार के फिसलने के कारण हुआ हादसा
जिले के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सोमवार रात में बारिश के बीच एक कार के सड़क से फिसलने और पहाड़ी से नीचे गिर जाने के कारण पांगी गांव निवासी देवेश और राजवीर की मौत हो गई.

अब तक 8 लोगों की मौत 
उन्होंने बताया कि इलाके में हुई बारिश के कारण गांव में सड़क फिसलन भरी हो गई है. भारी बारिश से जूझ रहे हिमाचल प्रदेश में बरसात से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. सोमवार को कुल्लू जिले में चार लोगों की जबकि कांगड़ा और ऊना जिलों में एक-एक लोगों की मौत हो गई.

fallback

खोले जा सकते हैं पोंग बांध के दरवाजे
बारिश की वजह से कांगड़ा जिले में ब्यास नदी पर बने पोंग बांध के द्वार खोले जा सकते हैं, क्योंकि नदी में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. भाखड़ा ब्यास प्रबंधन बोर्ड (बीबीएमबी) के एक अधिकारी ने बताया कि ब्यास नदी पर बने बांध के दरवाजे खोले जा रहे हैं. पानी को देर रात कभी भी छोड़ा जा सकता है.

पंजाब के निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को जारी किया गया अलर्ट
अधिकारी ने बताया कि बीबीएमबी ने राज्य और पड़ोसी पंजाब के निचले इलाकों में रहने वाले लोगेां को सतर्क रहने का निर्देश दिया है. अधिकारियों को सभी तरह की तैयारी करने को कहा गया है.

पंजाब में भारी बारिश का अलर्ट
लगातार बारिश से उत्तर भारत के पहाड़ी राज्यों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन के कारण जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश एवं हरियाणा में सोमवार को कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. पंजाब में भारी बारिश के मद्देनजर पंजाब में ‘रेड अलर्ट’ जारी किया गया है.

Trending news