पाकिस्तान की 'टेरर फैक्ट्री' पर बड़ा खुलासा, PoK में मौजूद 200 से 300 आतंकवादी

अफगानिस्तान (Afghanistan) पर तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैम्प में हलचल बढ़ गई है, इस बीच PoK में तीन नए टेरर कैम्प एक्टिव हो गए हैं.

पाकिस्तान की 'टेरर फैक्ट्री' पर बड़ा खुलासा, PoK में मौजूद 200 से 300 आतंकवादी
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) के टेरर कैम्प में बड़ी संख्या में आतंकियों के होने की जानकारी मिल रही है. ज़ी मीडिया को मिली जानकारी के मुताबिक आतंकी कैम्प में 200-300 आतंकियों के मौजूद होने की जानकारी मिली है. पाकिस्तान से सीजफायर (Ceasefire) होने के बाद आतंकी कैम्पों में एक बार फिर से आतंकियों का जमावड़ा होने की जानकारी मिलने के बाद से ये साफ हो गया है कि ISI भारत के खिलाफ एक बड़ी साजिश में लग गया है.

तीन नए टेरर कैम्प हुए एक्टिव

सुरक्षा एजेंसियों से मिली जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद से पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्थित आतंकी कैम्प में हलचल बढ़ गई है और इनके मास्टरमाइंड भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की साजिशों में लग गए हैं. ज़ी मीडिया को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक PoK में तीन नए टेरर कैम्पों को एक्टिव किया गया है जिससे अब टेरर कैम्पों की संख्या 17 से बढ़ कर 20 हो गई है.

यह भी पढ़ें; Imran Khan को सता रहा शर्मिंदगी का डर? PM को मिले गिफ्ट्स की जानकारी नहीं देगा Pakistan

3 आतंकी मुठभेड़ में ढेर

बता दें, गुरुवार को सेना ने उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे 3 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिरा दिया. जानकारी के मुताबिक इस महीने के 18-19 की रात में आतंकी घुसपैठ की जानकारी मिली थी. आतंकियों के खिलाफ हुए ऑपेरशन में 5 AK-47 राइफल, 70 ग्रेनेड और भारी मात्रा में हथियार मिले हैं. इससे कुछ घंटे पहले दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के चित्रगाम गांव में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ होने की खबर आई थी. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस मुठभेड़ में अनायत अहमद डार नाम का एक आतंकवादी मारा गया. यह वही इलाका है जहां बुधवार देर शाम आतंकियों ने एक नागरिक को घायल कर दिया था. माना जा रहा है कि इन्हीं आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेरा हुआ है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.