close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, 9 महीने में 2050 बार तोड़ा सीजफायर

 भारत ने रविवार को कहा कि इस साल पाकिस्तान ने 2,050 बार अकारण संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

अपनी करतूतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, 9 महीने में 2050 बार तोड़ा सीजफायर
.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत ने रविवार को कहा कि इस साल पाकिस्तान ने 2,050 बार अकारण संघर्ष विराम (Ceasefire)का उल्लंघन किया. इसमें 21 भारतीय मारे गए हैं. इस बीच रिपोर्ट है कि पाकिस्तान भारत से लगी सीमा पर अतिरिक्त बलों की तैनाती कर रहा है. एक बयान में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि भारत ने बार-बार पाकिस्तान से 2003 के संघर्ष विराम (Ceasefire)समझौते का पालन करने और अंतर्राष्ट्रीय सीमा व नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने का आह्वान किया है.
उन्होंने कहा कि भारतीय बलों ने अधिकतम संयम बरता और सीमा पार आतंकवादी घुसपैठ के प्रयासों व अकारण उल्लंघन का जवाब दिया.

उन्होंने यह भी कहा कि भारत ने पाकिस्तानी बलों द्वारा अकारण संघर्ष विराम (Ceasefire)उल्लंघन पर अपनी चिंता को उजागर किया. इसमें सीमा पार से आतंकवादियों के घुसपैठ को समर्थन देना व उनके द्वारा भारतीय नागरिकों व सीमा चौकियों को निशाना बनाया जाना शामिल है. यह बयान पाकिस्तानी सेना द्वारा अपने दो पंजाबी जवानों के शव प्राप्त किए जाने के बाद आया है.

इन पंजाबी सैनिकों के शव को सफेद झंडा दिखाकर पाकिस्तान सेना द्वारा ले जाया गया. इन शवों को पाकिस्तान द्वारा दो दिनों के असफल प्रयास के बाद 13 सितंबर को प्राप्त किया गया. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा शवों के लेने के सभी प्रयास को बल द्वारा विफल कर दिया गया था.