वर्षा जनित हादसों में मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 21 की मौत
Advertisement

वर्षा जनित हादसों में मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 21 की मौत

मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में वर्षा जनित विभिन्न हादसों में शनिवार को 21 लोगों की मौत हो गयी। वहीं दूसरी ओर बिहार में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण लगातार खतरा बना हुआ है।

वर्षा जनित हादसों में मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 21 की मौत

नई दिल्ली : मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में वर्षा जनित विभिन्न हादसों में शनिवार को 21 लोगों की मौत हो गयी। वहीं दूसरी ओर बिहार में नदियों के बढ़ते जलस्तर के कारण लगातार खतरा बना हुआ है।

मध्यप्रदेश के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटों से जारी तेज बारिश के कारण वष्राजनित हादसों के चलते 15 लोगों की मौत हो गई जबकि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने के चेतावनी जारी की है।

रीवा जिले के कलेक्टर राहुल जैन ने बताया कि जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों में भारतीय वायु सेना के तीन हवाई जहाजों के सहायता से भोजन और चिकित्सा के पैकेट गिराये गये हैं।

पुलिस ने बताया कि जिले के राहतगढ़ कस्बे में आज तड़के एक कच्चा मकान ढहने से एक महिला और चार नाबालिग सहित सात लोगों की मौत हो गई तथा तीन लोग घायल हो गये।

एक अधिकारी ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के दौरान आज सतना जिले के मैहर कस्बे में एक तीन मंजिला इमारत के ढहने से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गई तथा सात लोग घायल हो गये।

पुलिस ने बताया कि कटनी जिले के बोहरीबंद तहसील में एक कच्चा मकान ढहने से अनीस नामक तीन वर्षीय बालक की कल मौत हो गई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने बताया कि तेज बारिश के चलते राहतगढ़ के वार्ड सात में आज तड़के मेहताब नाम के व्यक्ति का कच्चा मकान ढह गया। इस हादसे में मकान में गहरी नींद में सो रहे लोगों की मलबे में दबने से मौत हो गई तथा मकान मालिक मेहताब (59) और उसके दो पुत्र लखन (26) तथा महेन्द्र (26) गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों को इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान मेहताब की पत्नी मोनारानी (55), उसके दो पुत्रों विकास (18) और नितिन (14) तथा एक पुत्री संजना (11) के अलावा कल्लू (30), उसकी पत्नी माया (25) और पुत्री तमन्ना (18 माह) के रूप में हुई है।

पुलिस ने बताया कि रायसेन जिले में बेतवा नदी को पार करने के प्रयास में पानी के तेज बहाव के चपेट में आकर एक जीप सहित दो लोग नदी में बह गये। नदी में बहे लोगों की तलाश की जा रही है।

Trending news