भारत के इस शहर में फिर कोरोना का कहर, क्या आने वाली है चौथी लहर?
Advertisement

भारत के इस शहर में फिर कोरोना का कहर, क्या आने वाली है चौथी लहर?

Coronavirus Update: देश में कोराना (Corona) के कम आ रहे मामलों के बीच 24 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. सभी छात्र गोवा के बिट्स पिलानी (BITS Pilani) में पढ़ते हैं. यहां करीब 2800 छात्र पढ़ाई करते हैं. संक्रमण के मामले सामने आने के बाद प्रवेश करने वाले सभी लोगों का थर्मल स्कैन किया जा रहा है.

फाइल फोटो

पणजीः दक्षिण गोवा स्थित बिट्स पिलानी परिसर (BITS Pilani Campus) में 24 छात्रों के कोरोना संक्रमित (Corona Infected Students)पाए जाने के बाद हड़कंप मच गया. इसके बाद पूरे कैंपस को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया. सभी छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों का प्रवेश करने से पहले थर्मल स्कैन किया जा रहा है.

  1. बिट्स पिलानी कैंपस में मिले कोराना संक्रमित छात्र
  2. कोविड टेस्ट में पाए गए 24 छात्र संक्रमित
  3. पूरे कैंपस को हॉट स्पॉट किया गया घोषित

ऑनलाइन मोड पर पढ़ाई

सहयोगी वेबसाइट 'इंडिया.कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, बिट्स पिलानी में लगभग 2,800 छात्र पढ़ते हैं. संस्थान के जनसंपर्क अधिकारी अर्जुन हलर्नकर का कहना है कि पिछले कुछ दिनों में परिसर में कोविड टेस्ट के बाद 24 छात्र संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद सभी कक्षाओं को ऑनलाइन मोड में कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को भी आठ और सैंपल कोविड टेस्ट (Covid Test) के लिए भेजे गए हैं.

टेस्ट के लिए भेजे गए 8 और सैंपल

उनका कहना है कि कैंपस रिस्पांस टीम के फैसले के बाद कक्षाओं को ऑनलाइन करने का फैसला लिया गया. आठ और भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट्स का इंतजार है. हमने अपनी कक्षाएं ऑनलाइन करने के साथ यहां होने वाले कार्यक्रमों और समारोहों को रद्द करने का फैसला किया है.

2-3 दिन पहले हुई थी टेस्ट की शुरुआत

हलर्नकर ने कहा कि हमने एहतियातन 2 से 3 दिन पहले कोरोना टेस्ट (Covid Test)करना शुरू किया था. जब हमने अपने प्रोटोकॉल के अनुसार छात्रों का टेस्ट करना शुरू किया तो 24 छात्र संक्रमित निकल आए. हालांकि, कैंपस में छात्रों की तुलना में स्ट्राइक रेट अधिक नहीं है. हेल्थ अथॉरिटी पहले से ही कैंपस में हैं. संक्रमितों के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें - कोरोना से बेपरवाह हैं तो संभल जाइए, वरना इस महिला के साथ जो हुआ सह नहीं पाएंगे!

कैंपस के लिए जारी दिशानिर्देश 

कोविड के मामले सामने आने के बाद दक्षिण गोवा जिला प्रशासन ने कैंपस के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. इनको लागू भी कर दिया गया है. इनमें कैंपस के सभी लोगों की अनिवार्य जांच, क्वारंटाइन फैसिलिटी की स्थापना, ऑफ़लाइन कक्षाओं को बंद करना आदि शामिल है.

ये भी पढ़ें- आगरा: इस खास वजह से रैंप वॉक करती दिखीं गाजियाबाद की ADM ऋतु सुहास, पति हैं नोएडा के DM

बरतनी होगी सावधानी

बता दें कि देश में कोरोना (Corona) के काफी कम मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में केंद्र के साथ राज्य सरकारों ने भी कोविड प्रतिबंधों में काफी ढील दे रखी है. स्कूल और कॉलेज भी दोबारा से खुल चुके हैं. रेस्टोरेंट से लेकर थियेटर और बाजारों में भारी भीड़ नजर आ रही है. लोगों ने लगभग मास्क पहनना भी छोड़ दिया है. ऐसे में गोवा के बिट्स पिलानी (BITS Pilani) में एक साथ इतने छात्रों का कोरोना संक्रमित (Corona Infection) मिलना सवाल खड़े करता है. ऐसे में अगर जल्द कोई सावधानी नहीं बरती गई तो कोरोना की चौथी लहर आने की आशंका है. 

LIVE TV

Trending news