पुणे: इंफोसिस में महिला इंजीनियर की हत्या, सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार
Advertisement

पुणे: इंफोसिस में महिला इंजीनियर की हत्या, सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

इंफोसिस में कार्यरत 23 वर्षीय एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या के सिलसिले में 26 वर्षीय एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। महिला यहां हिंजवाडी स्थित राजीव गांधी इंफोटेक पार्क में कंपनी के सम्मेलन कक्ष में कल रात मृत पाई गई थी।

पुणे: इंफोसिस में महिला इंजीनियर की हत्या, सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार

पुणे: इंफोसिस में कार्यरत 23 वर्षीय एक महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या के सिलसिले में 26 वर्षीय एक सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। महिला यहां हिंजवाडी स्थित राजीव गांधी इंफोटेक पार्क में कंपनी के सम्मेलन कक्ष में कल रात मृत पाई गई थी।

हिंजवाडी पुलिस थाना के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अरण वाइकर ने कहा, ‘कंपनी परिसर के सीसीटीवी फुटेज और अन्य सुरागों के आधार पर असम के रहने वाले सुरक्षा गार्ड को मुंबई से गिरफ्तार किया गया है। वह घटना के बाद फरार हो गया था।’ उन्होंने बताया कि संदिग्ध की पहचान भाभेन सैकिया के रूप में की गई है जो इंफोसिस इकाई में एक गार्ड के रूप में तैनात था। गिरफ्तार करने के बाद उसे पुणे लाया जा रहा है।

केरल की रहने वाली ओ पी रासिला इंफोसिस में सिस्टम इंजीनियर के रूप में काम कर रही थीं। उनकी हत्या कंप्यूटर के तार से कथित तौर पर गला घोंटकर की गई और उनके चेहरे पर चोट के निशान पाये गये। पुलिस के अनुसार, घटना शाम को करीब पांच बजे के आसपास की है लेकिन पुलिस को इसकी सूचना कल रात करीब आठ बजे मिली।

एसीपी वैशाली जाधव-माने ने बताया कि महिला इंफोसिस बिल्डिंग की नौवीं मंजिल पर सम्मेलन कक्ष में काम कर रही थी जबकि उनकी टीम के दो सदस्य बेंगलुरू से ऑनलाइन थे। अधिकारी ने कहा, ‘उनके मैनेजर उन्हें फोन करने की कोशिश कर रहे थे लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल रही थी। इसके बाद प्रबंधक ने एक सुरक्षा गार्ड से जाकर उनका पता लगाने के लिए कहा और जब सुरक्षा गार्ड उन्हें देखने पहुंचा तब वह सम्मेलन कक्ष में अचेत अवस्था में फर्श पर पड़ी मिलीं।

पुलिस ने बताया कि धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया चल रही है। इस बीच, इंफोसिस ने यहां एक बयान में कहा, ‘हम इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना और अपनी एक सहयोगी के खो देने पर पर दुखी और स्तब्ध हैं। हमारी संवेदनाएं कर्मचारी के परिवार और दोस्तों के साथ है। हम जांच में पुलिस का सहयोग करने और कर्मचारी के परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करने पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।’

Trending news