PM के खिलाफ विवादित ट्वीट पर एक्‍शन, एक्‍टर सुशांत समेत 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड

Farmers Protest: कारवां मैगजीन और एक्टर सुशांत सिंह के ट्विटर हैंडल को होल्ड किया गया. कारवां मैगजीन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने झूठी खबर के आरोप में मामला दर्ज किया था और सुशांत सिंह लगातार किसानों के सर्मथन में ट्वीट कर रहे थे और कई गलत जानकारियां भी फैला रहे थे.

PM के खिलाफ विवादित ट्वीट पर एक्‍शन, एक्‍टर सुशांत समेत 250 Twitter अकाउंट सस्‍पेंड

नई दिल्‍ली: किसान आंदोलन (Farmers Protest) के बीच पीएम मोदी के खिलाफ विवादित ट्वीट करने पर सरकार ने सख्‍त एक्‍शन लिया है. आईटी मंत्रालय ने ट्विटर को 250 ट्विटर अकाउंट सस्‍पेंड करने का निर्देश दिया है. उसके बाद इन सभी अकाउंट को तुरंत प्रभाव से सस्‍पेंड किया गया. #ModiPlanningFarmerGenocide हैशटैग पर ट्वीट किए जा रहे थे. शनिवार से ये हैशटैग ट्विटर पर लीड कर रहा था. इसमें से कई ट्वीट/ट्विटर अकाउंट विदेश से चल रहे थे. सस्‍पेंड होने वाले कई अकाउंट/ट्वीट किसान यूनियन और किसान नेताओं से संबंधित भी हैं. गृह मंत्रालय के निर्देश पर IT मंत्रालय ने ट्विटर को निर्देश दिया.

Budget 2021-22: काला गाउन पहनकर संसद पहुंचे कांग्रेस सांसद, किसानों के समर्थन में नारेबाजी

कारवां मैगजीन और एक्टर सुशांत सिंह के ट्विटर हैंडल को होल्ड किया गया. कारवां मैगजीन के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने झूठी खबर के आरोप में मामला दर्ज किया था और सुशांत सिंह लगातार किसानों के समर्थन (Farmer Protest) में ट्वीट कर रहे थे और कई गलत जानकारियां भी फैला रहे थे. प्रसार भारती के CEO का ट्विटर हैंडल भी होल्ड कर दिया गया. इस संबंध में प्रसार भारती ने ट्विटर से जवाब मांगा. सूत्रों के मुताबिक किसी भी प्रकार की कानून-व्‍यवस्‍था की स्थिति को देखते हुए सरकार ने ये फैसला किया.

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार बॉर्डर किया सील, कई मेट्रो स्टेशन भी बंद

LIVE TV

दिल्ली में कई सीमाओं के बंद रहने से भारी यातायात जाम, लोग हुए परेशान
गौरतलब है कि किसान आंदोलन के चलते हरियाणा एवं उत्तर प्रदेश से लगती दिल्ली की सीमाओं के अनेक स्थानों पर बंद रहने के कारण सोमवार को लोगों को भारी यातायात जाम का सामना करना पड़ा. गौरतलब है कि दो महीने से भी अधिक समय से किसान केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ सिंघू, गाजीपुर तथा टिकरी सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं. यहां भारी संख्या में सुरक्षा बल भी तैनात है.

दिल्ली की यातायात पुलिस ने यात्रियों को उन क्षेत्रों की जानकारी दी जहां यातायात प्रभावित है तथा वैकल्पिक मार्गों की भी जानकारी दी. उसने ट्वीट किया, ‘‘सीमा के बंद रहने के कारण आईएसबीटी आनंद विहार से गाजीपुर तक मार्ग संख्या 56 पर यातायात प्रभावित रहेगा.’’

जिन वैकल्पिक मार्गों की जानकारी दी गई है उनमें हैं अक्षरधाम की ओर जाने वाला अक्षरधाम सेतु, एनएच-9, हसनपुर डिपो की ओर एनएच-24 पर मैक्स हॉस्पिटल कट, आनंद विहार की ओर जाने वाला गाजीपुर गोल चक्कर, मयूर विहार फेज-3 की तरफ पेपर मार्केट. इसमें बताया गया कि गाजीपुर गोल चक्कर की ओर जाने के लिए मुर्गा मंडी, कोंडली पुल का इस्तेमाल करने से बचने के लिए इन मार्गों को अपनाया जा सकता है.

वैकल्पिक मार्ग, राष्ट्रीय राजमार्ग नौ पर सुबह दस बजकर पांच मिनट से खुले हैं. गाजियाबाद, मेरठ और हापुड़ की ओर जाने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 24 यूपी गेट की ओर से खुला है.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने कहा है कि मेट्रो के ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्री राम शर्मा तथा टिकरी बॉर्डर स्टेशनों के प्रवेश एवं निकास द्वार बंद रहेंगे.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.