लापता AN-32 में सवार 29 लोगों को मृत माना गया, लेकिन विमान खोजने की कोशिशें अभी जारी
Advertisement

लापता AN-32 में सवार 29 लोगों को मृत माना गया, लेकिन विमान खोजने की कोशिशें अभी जारी

वायुसेना के लापता विमान एएन-32 में सवार लोगों के परिजन को सूचित किया गया है कि उनके रिश्तेदारों को ‘मृत मान लिया गया है’, हालांकि उस विमान को खोजने की कोशिशें अभी जारी हैं।

फाइल फोटो- प्रतीकात्मक

नई दिल्ली : वायुसेना के लापता विमान एएन-32 में सवार लोगों के परिजन को सूचित किया गया है कि उनके रिश्तेदारों को ‘मृत मान लिया गया है’, हालांकि उस विमान को खोजने की कोशिशें अभी जारी हैं।

परिवहन विमान 22 जुलाई को पोर्ट ब्लेयर के लिए चेन्नई से रवाना होने के बाद लापता हो गया था। विमान में 29 लोग सवार थे। विमान में सवार लोगों के परिजन को वायुसेना की ओर से 24 अगस्त को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि कोर्ट आफ इनक्वायरी, मौजूद परिस्थितिजन्य प्रमाणों पर सावधानीपूर्वक विचार तथा चलाए गए व्यापक तलाशी एवं राहत कार्य अभियान के आलोक में यह निष्कर्ष निकला है कि उस विमान में सवार लापता लोगों के बचे होने की संभावना नहीं है।

पत्र में कहा गया है कि काफी दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि कोर्ट आफ इनक्वायरी ने उक्त विमान में सवार आपके परिजन को मृत मान लेने की सिफारिश की है। वायुसेना सूत्रों ने कहा कि परिवारों को यह सूचना दी गयी है ताकि वे बीमा और अन्य प्रशासनिक औपचारिकताएं पूरी कर सकें। पत्र के साथ संबद्ध व्यक्ति को मृत माने जाने का एक प्रमाणपत्र भी संलग्न किया गया है। रक्षा सूत्रों ने कहा कि लापता एएन 32 विमान का पता लगाने के लिए अभियान अब भी जारी है।

 

Trending news