J&K: त्राल में 24 घंटे के भीतर दूसरा एनकाउंटर, 2-3 आतंकी घिरे

दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया के बिलालाबाद गांव में सुरक्षाबलों ने दो-तीन आतंकियों को घेर लिया है.

J&K: त्राल में 24 घंटे के भीतर दूसरा एनकाउंटर, 2-3 आतंकी घिरे

श्रीनगर: दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा जिले के त्राल एरिया के बिलालाबाद गांव में सुरक्षाबलों ने दो-तीन आतंकियों को घेर लिया है. गोलीबारी जारी है. त्राल में ये 24 घंटे में दूसरा और 48 घंटे में तीसरा एनकाउंटर हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के वरिष्‍ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई है. अवंतीपोरा पुलिस और स्‍थानीय एसएफ यूनिट घटनास्‍थल पर हैं. इससे पहले 24 घंटे के भीतर ही बिजबेहड़ा ऑपरेशन में दो आतंकियों को मार गिराया गया था. उन्‍होंने तीन दिन पहले एक सीआरपीएफ जवान और एक बच्‍चे की हत्‍या कर दी थी. 

पुलिस अधिकारी ने कहा क‍ि इस एरिया में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया सूचना प्राप्‍त होने के बाद पुलिस, 4आरआर और सीआरपीएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया था. आतंकियों के छिपे होने की जगह पर जब सुरक्षा बलों की टीमें पहुंची तो आतंकियों से सरेंडर करने को कहा गया लेकिन उन्‍होंने गोली चला दी. उसके बाद से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. 

इससे पहले के दो एनकाउंटर में पांच आतंकी मारे गए थे. इनको मिलाकर जून में जम्‍मू और कश्‍मीर में 48 आतंकी मारे गए. घाटी में आतंकवाद शुरू होने के बाद किसी एक महीने में आतंकियों के मारे जाने की ये सबसे बड़ी संख्‍या है. कश्‍मीर में इस साल अब तक 116 आतंकी मारे जा चुके हैं और जम्‍मू-कश्‍मीर के लिहाज से ये आंकड़ा 128 है.