केन्या में बंधक 3 भारतीय, 7 नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया गया: सुषमा स्वराज
Advertisement

केन्या में बंधक 3 भारतीय, 7 नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया गया: सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर बताया कि हमने केन्या से तीन भारतीय लड़कियों को मुक्त कराया है. ये सभी लड़कियां मानव तस्करी में संलिप्त संगठित अपराध गिरोह की शिकार हो गई थीं. सात नेपाली लड़कियों को भी मुक्त कराया गया है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज बताया कि सरकार ने केन्या से तीन भारतीय एवं सात नेपाली लड़कियों को मुक्त कराया है. ये लड़कियां मानव तस्करी गिरोह की शिकार हो गई थीं. उन्होंने बताया कि लड़कियों को विमान से वापस लाया जा रहा है. 

  1. केन्या में बंधक 3 भारतीय, 7 नेपाली लड़कियां मुक्त कराईं
  2. मानव तस्करी गिरोह की शिकार हुई थीं लड़कियां
  3. लड़कियों के पासपोर्ट और फोन भी ले लिए गए थे 

विदेश मंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि हमने केन्या से तीन भारतीय लड़कियों को मुक्त कराया है. ये सभी लड़कियां मानव तस्करी में संलिप्त संगठित अपराध गिरोह की शिकार हो गई थीं. सात नेपाली लड़कियों को भी मुक्त कराया गया है. उन्होंने कहा ''लड़कियों के पासपोर्ट और फोन ले लिए गए थे और उन्हें मोम्बासा में बंधक बनाकर रखा गया था.'' 

उन्होंने बताया कि मंत्रालय पंजाब सरकार के साथ विस्तृत जानकारी साझा कर रहा है ताकि मामले में संलिप्त उक्त एजेंटों एवं लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सके.

मंत्री ने लड़कियों को बचाने में केन्या में भारतीय उच्चायुक्त सुचित्रा दुरई एवं प्रथम सचिव करण यादव के प्रयासों की भी सराहना की.

सुषमा स्वराज ने मदद के लिए केन्या की पुलिस का भी शुक्रिया अदा किया.

Trending news