कश्मीर : अनंतनाग में 3 आतंकवादी मारे गए
Advertisement

कश्मीर : अनंतनाग में 3 आतंकवादी मारे गए

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 36 घंटे से जारी मुठभेड़ शुक्रवार को समाप्त हो गई और इसमें लश्करे तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए।

फाइल फोटो

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच 36 घंटे से जारी मुठभेड़ शुक्रवार को समाप्त हो गई और इसमें लश्करे तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए।

कल कानून एवं व्यवस्था की समस्या के दौरान गोली लगने से एक नागरिक की मौत हो गई थी।

सेना के उत्तरी कमान ने एक ट्वीट में कहा, ‘छुपे हुए तीन आतंकवादी मारे गए, दो आतंकवादियों के शव मिले हैं और तीन हथियार बरामद हुए हैं।’ यद्यपि श्रीनगर स्थित 15वीं कोर मुख्यालय में अधिकारियों ने अभियान पर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उस मकान के मलबे से दो शव मिले हैं जहां आतंकवादी छुपे हुए थे।

मारे गए दोनों आतंकवादी स्थानीय थे और उनकी पहचान पास के कुलगाम जिले के कोईमोह के माजिद मोहिउदीन जारगर और अनंतनाग जिले के वेस्सु निवासी राहुल अमीन डार के रूप में हुई है।

उन्होंने कहा, ‘शवों को दफनाने के लिए उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया गया है।’ उन्होंने कहा कि एक शव बुरी तरह से जल गया था।

गुरुवार तड़के शुरू हुई इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान घायल हुआ है। सुरक्षा बलों ने लश्करे तैयबा के आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर बुधवार शाम इलाके की घेराबंदी कर दी थी।

कल मुठभेड़ स्थल के समीप कथित तौर पर गोली लगने से 24 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई थी।

अधिकारी ने कहा कि सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल के पास पथराव कर रहे एक समूह से निपट रहे थे तभी अनंतनाग जिले के संगम इलाके के निवासी आरिफ शाह को कहीं से अचानक एक गोली आकर लग गई थी।

हालांकि स्थानीय लोगों का आरोप है कि आरिफ शाह प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई में मारा गया। स्थानीय लोगों ने यह भी दावा किया कि प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच झड़पों में कई अन्य व्यक्ति भी घायल हुए हैं।

 

Trending news