close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

केरल: 36 वर्षीय महिला ने सबरीमला मंदिर में प्रार्थना करने का किया दावा

महिला ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर दावा किया कि उसने मंगलवार को भगवान के सामने प्रार्थना की और किसी भी भक्त ने विरोध नहीं किया.

केरल: 36 वर्षीय महिला ने सबरीमला मंदिर में प्रार्थना करने का किया दावा
(फाइल फोटो)

तिरुवनंपुरम: केरल की 36 वर्षीय महिला ने बुधवार को दावा किया कि वह सबरीमला मंदिर में गई थी और भगवान अयप्पा मंदिर में प्रार्थना की. मुख्यमंत्री कार्यालय और पुलिस ने महिला के इस दावे का खंडन किया कि वह मंगलवार को मंदिर गई थीं.

महिला ने फेसबुक पर पोस्ट लिखकर दावा किया कि उसने मंगलवार को भगवान के सामने प्रार्थना की और किसी भी भक्त ने विरोध नहीं किया. उसने दावा किया, 'मैंने मंदिर परिसर में करीब दो घंटे बिताए. मैंने अखिल भारत अयप्पा सेवा संगम के सदस्यों से सहायता मांगी जिन्होंने प्रार्थना में मदद की.'

दो जनवरी को पुलिस कर्मियों के सुरक्षा घेरे में दो महिलाओं के मंदिर में प्रवेश करने के बाद से राज्य अशांत है. गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में उच्चतम न्यायालय ने रजस्वला उम्र (10 से 50 साल) की महिलाओं के मंदिर में प्रवेश पर लगी रोक हटा दी थी.

हाथी के हमले से सबरीमला के श्रद्धालु की मौत
सबरीमला के एक श्रद्धालु की बुधवार को जंगली हाथी के कुलचने के बाद मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है. तमिलनाडु के सलेम जिले के निवासी परमाशिवम (35) पर मंगलवार देर रात करीब एक बजे भगवान अयप्पा मंदिर जाते समय जंगली हाथी ने हमला कर दिया था. उस वक्त वह अपने सात वर्षीय बेटे और 13 अन्य लोगों के साथ एरुमेली से पंबा के बीच जंगल के रास्ते से गुजर रह थे.

इस दौरान अन्य लोग भागने में कामयाब हो गए, लेकिन अपने बेटे को ले जा रहे परमाशिवम ऐसा नहीं कर सके. उनका बेटा भी भागने में कामयाब रहा. 

(इनपुट - भाषा)