UPSC में 5वीं रैंक पाने वाले सीएस जयदेव को दूसरी बार में मिली सफलता

 कर्नाटक से संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में 40 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है.

UPSC में 5वीं रैंक पाने वाले सीएस जयदेव को दूसरी बार में मिली सफलता

बंगलुरु: कर्नाटक से संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की परीक्षा में 40 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है. यूपीएससी परीक्षा में सफल होने पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Service), भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service), भारतीय विदेश सेवा (Indian Foreign Service) में नौकरी मिलती है.

कर्नाटक से सर्वोच्च रैंक हासिल करने वाले सी.एस. जयदेव रहे. उन्हें पांचवा रैंक मिला है. जयदेव को यह सफलता दूसरे प्रयास में मिली है. उन्होंने कहा कि उनकी शुरू से ही इच्छा रही है कि वह पब्लिक सेक्टर में कर्नाटक की सेवा करें.

ये भी देखें-

वर्तमान में शहर निकाय में नोडल अफसर के पद पर तैनात एच.एस. कीर्तना ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि मैंने UPSC परीक्षा उत्तीर्ण की है." अपने पिता के सपने को साकार करने वाले कीर्तना को 167वां रैंक मिला है.

यशस्विनी को 298वां रैंक मिला है. यह उसके बचपन का सपना था कि वह आईएएस बनें और उसे यह सफलता दूसरे प्रयास में मिली. के.टी. मेघना जब 10वीं में थीं तभी उनकी 70 फीसदी दृष्टि चली गई थी. इसके बावजूद उन्होंने यह सफलता हासिल की. वहीं दर्शना कुमार, कन्नड़ मीडियम से सफलता हासिल करने वाले एकमात्र उम्मीदवार रहीं.

(इनपुट: आईएएनएस )