Greater Noida: Momos खाने के बाद 45 लोग पहुंच गए अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने बताया क्यों पड़े बीमार

दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में मोमोज खाने से कई लोग बीमार हो गए. उन्हें बाद में अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. 

Greater Noida: Momos खाने के बाद 45 लोग पहुंच गए अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग ने बताया क्यों पड़े बीमार
प्रतीकात्मक तस्वीर

ग्रेटर नोएडा: दिल्ली के नजदीक ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) में मोमोज खाना लोगों के लिए भारी पड़ गया. मोमोज खाने के बाद बहुत सारे लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा.

सोमवार को लोगों ने खाए मोमोज

ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर कस्बे में मोमोज (Momos) की दुकान है. सोमवार को आसपास के गांवों के लोगों ने एक दुकानदार से मोमोज खरीदकर खाए ते. उसमें चटनी में गड़बड़ी के चलते लोग बीमार होने शुरू हो गए. जब लोग अपने घर पहुंचे तो उन्हें उल्टी और दस्त होने शुरू हो गए. 

अस्पतालों में 45 लोग हुए भर्ती

लोगों की हालत इतनी बिगड़ी कि उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा. वर्तमान में 45 लोग आसपास के निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं. जब घटना की जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को हुई तो गुरुवार को एक टीम पीड़ितों से मिलने के लिए पहुंची. 

ये भी पढ़ें- Tips: चावल, आलू, अंडा समेत इन 5 फूड्स को बासी होने के बाद भूल से भी न खाएं, Food Poisoning का जोखिम

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की जांच

पीड़ितों से हुई पूछताछ से पता चला कि सभी लोग मोमोज (Momos) की दूषित चटनी खाने से बीमार हुए है. बीमार होने वालो में सभी उम्र के लोग शामिल है. टीम ने मोमोज विक्रेता से चटनी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की गहराई से जांच के लिए फूड डिपार्टमेंट को पत्र भी भेजा है. प्रशासन ने पीड़ितों के लिए शुक्रवार को बिलासपुर में हेल्थ कैंप लगाने का भी ऐलान किया है. 

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.