एक के बाद एक ब्लैकमेल कर महिला का यौन उत्पीड़न कर रहे थे पांच पादरी, लेकिन पुलिस ने दर्ज नहीं किया केस!
Advertisement

एक के बाद एक ब्लैकमेल कर महिला का यौन उत्पीड़न कर रहे थे पांच पादरी, लेकिन पुलिस ने दर्ज नहीं किया केस!

ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद चर्च ने पांचों पादरियों पर तुरंत कार्रवाई की है. चर्च ने पांचों कथित आरोपियों को अपने पद से हटा दिया है. हालांकि जो ऑडियो क्लिप सामने आया है, उसमें ना तो महिला की पहचान का खुलासा हुआ है और कोई रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली : केरल में एक महिला ने एक ही चर्च के पांच पादरियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. राज्य के कोट्टायम जिले के थिरुवल्ला में रहने वाली पीड़िता के पति ने एक ऑडियो क्लिप शेयर करके कहा है कि एक चर्च के एक पादरी ने उनकी पत्नी के साथ शादी से पहले दुष्कर्म किया और शादी के बाद भी यौन शोषण करता रहा.

बेटी के बैप्टिजम के दारौन पीड़िता ने चर्च के एक अन्य पादरी के सामने यौन किया. इसके बाद पादरियों ने मिलकर महिला को डरा धमकार कर यौन शोषण की वारदात को अंजाम दिया. ऑडिया क्लिप में आगे बोलते हुए पीड़िता के पति ने दावा किया है कि दूसरे पादरी ने ये बातें चर्च के बाकि पादरियों को भी बताई, जिसके बाद 5 पादरियों ने महिला के साथ संबंध बनाए. 

ऑडियो क्लिप में नहीं पीड़िता की जानकारियों का खुलासा
ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद चर्च ने पांचों पादरियों पर तुरंत कार्रवाई की है. चर्च ने पांचों कथित आरोपियों को अपने पद से हटा दिया है. हालांकि जो ऑडियो क्लिप सामने आया है, उसमें ना तो महिला की पहचान का खुलासा हुआ है और कोई रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. पुलिस का कहना है कि जब तक इस मामलें में पीड़िता या पीड़ित पक्ष से कोई सामने आकर रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाता है, तब तक किसी भी शख्स पर एक ऑडियो क्लिक के जरिए कार्रवाई नहीं जा सकती है. 

पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले 
देश में पादरियों द्वारा महिला को हवस का शिकार बनाए जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले झारखण्ड में 23 जून को एक ऐसे ही मामले में एक पादरी को गिरफ्तार किया गया था. झारखंड के नक्सलवाद प्रभावित खूंटी जिले में पांच युवतियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने दो प्राथमिकियां दर्ज कर आरोपियों को कथित तौर पर शह देने वाले एक पादरी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया थ. 

साजिश के तहत दिया गया था वारदात को अंजाम-पुलिस
झारखंड पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आर के मलिक ने बताया था कि 19 जून को खूंटी जिले के अड़की थानांतर्गत कोचांग में घटित इस अपराध का ब्यौरा दिया। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना को लड़कियों के काम से घृणा करने के चलते और उन्हें सबक सिखाने की दृष्टि से आपराधिक साजिश के तहत अंजाम दिया गया। 

Trending news