Zee Rozgar Samachar

अंधविश्वास के जाल में फंसा कर एक ही परिवार की 5 बहनों का किया यौन शोषण, गिरफ्तार हुए भोंदू बाबा

भोंदू बाबा ने पहले इस परिवार को अपनी बातों के जाल में फंसाकर काला जादू का डर दिखाया और फिर काला जादू से बचने के लिए एक नग्न पूजा करने करवाई.

अंधविश्वास के जाल में फंसा कर एक ही परिवार की 5 बहनों का किया यौन शोषण, गिरफ्तार हुए भोंदू बाबा
भोंदू बाबा ने एक ही परिवार की 5 बहनों का यौन शोषण किया.

कैलास पुरी, पुणे: महाराष्ट्र (Maharashtra) में पुणे के पिंपरी चिंचवड में पुलिस ने भोंदू बाबा नाम के एक शख्स को अंधविश्वास के बहाने डराकर एक ही परिवार की 5 बहनों के यौन शोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. इन 5 लड़कियों में से 4 लड़कियां नाबालिग हैं. परिवार का आरोप है कि भोंदू बाबा ने पहले इस परिवार को अपनी बातों के जाल में फंसाकर काला जादू का डर दिखाया और फिर काला जादू से बचने के लिए एक नग्न पूजा करने करवाई. सोमवार को परिवार की बड़ी बहन ने भोंदू बाबा के खिलाफ पिंपरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई. पुलिस ने भोंदू बाबा पर पॉक्सो एक्ट और महाराष्ट्र के 2013 के काला जादू अधिनियम के संरक्षण के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है.

बता दें कि भोंदू बाबा का असली नाम सोमनाथ कैलास चव्हाण है. भोंदू बाबा महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले का रहने वाला है. भोंदू बाब की उम्र 32 साल है. पीड़ित परिवार ने बताया कि भोंदू बाबा ने उन्हें बताया कि आपके परिवार पर किसी महिला ने काला जादू कर दिया है. इसी कारण आपके परिवार को पुत्र रत्न की प्राप्ति नहीं हो रही है. काला जादू करने वाली महिला आपकी रिश्तेदार ही है. काला जादू की वजह से परिवार की एक बेटी की जान को भी खतरा है. इतना ही नहीं ये भी लालच दिया कि आपके घर में गुप्त रूप से धन छिपा हुआ है. आपके घर में 7 कपाट सोना, एक सोने का मटका और एक गणेश की मूर्ति जमीन में छिपी है. 

भोंदू बाबा की ऐसी बात से परिवार बुरी तरह डर गया और काला जादू से बचने के लिए उपाय पूछने लगा. भोंदू बाबा ने बताया कि काला जादू के प्रकोप से बचना है तो पुत्र रत्न की प्राप्ति के लिए और बेटी की जान बचाने के लिए नग्न पूजा करनी होगी. फिर परिवार ने भोंदू बाबा की बात मान ली. भोंदू बाबा नग्न पूजा करने के लिए पाचों बहनों को एक कमरे में ले गया और फिर बड़ी बहन के साथ 3 बार रेप किया. भोंदू बाबा ने बाकी 4 बहनों के साथ अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ की. भोंदू बाबा ने परिवार की एक शादीशुदा लड़की के साथ नकली शादी भी की. इसके अलावा भोंदू बाबा ने पूजा करने के लिए भोंदू बाबा ने 3 लाख 11 हजार रुपए भी परिवार से ऐंठ लिए.

इस घटना पर पिंपरी पुलीस थाने के पुलिस निरीक्षक राजेंद्र निकालजे ने ज़ी मीडिया से बताया, "भोंदूबाबा ने परिवार को पुत्रप्राप्ति, बेटी को मौत का खतरा और गुप्तधन का लालच दिखाकर रेप किया. भोंदू बाबा पर पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है."

वहीं अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति के सदस्य मिलिंद देशमुख का कहना है कि पुणे जिले में काले जादू की यह पहली घटना सामने आई है. परिवार का आर्थिक शोषण, बहनों के साथ रेप इस बाबा ने किया है. हो सकता है कुछ और लोग भी ऐसे पीड़ित हों, उन्हें आगे आना चाहिए ताकि अंधविश्वास पैदा करने वाले भोंदू बाबा पर कड़ी कार्रवाई हो सके.

ये वीडियो भी देखें:

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.