close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

NRC की फाइनल लिस्ट आने से पहले घबराए घुसपैठिये, नाम बदलकर बना रहे हैं ठिकाना, 6 गिरफ्तार

पकड़े गए 6 बांग्लादेशी घुसपैठियों पर फॉरेन ट्रिब्यूनल कोर्ट में मामला दर्ज था और न्यायाधीश ने इन 6 लोगों को बांग्लादेश से असम में अवैध रूप में प्रवेश करने के जुर्म में अवैध नागरिक करार दिया था.  

NRC की फाइनल लिस्ट आने से पहले घबराए घुसपैठिये, नाम बदलकर बना रहे हैं ठिकाना, 6 गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए 6 अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियें नाम और जगह बदलकर असम में रह रहे थे.

कोकराझाड़: असम के कोकराझाड़ जिले के गोसाईंगांव तहसील के कई इलाके में असम बॉर्डर पुलिस ने गोपनीय सूचना के आधार पर अभ्यान चलाकर 6 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए 6 बांग्लादेशी घुसपैठियों पर फॉरेन ट्रिब्यूनल कोर्ट में मामला दर्ज था और न्यायाधीश ने इन 6 लोगों को बांग्लादेश से असम में अवैध रूप में प्रवेश करने के जुर्म में अवैध नागरिक करार दिया था.  

कोर्ट का फैसला आने के बाद से फरार थे बांग्लादेशी
कोर्ट से फैसला आने के बाद यह 6 लापता हो गए थे और असम के बॉर्डर पुलिस लापता इन 6 बांग्लादेशी नागरिकों की तलाश में जुटी हुई थी. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए 6 अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियें नाम और जगह बदलकर असम में रह रहे थे. 

यहां रखें जाएंगे सभी बांग्लादेशी
कोकराझाड़ बॉर्डर पुलिस के डीएसपी शोरब अली ने बताया की पकड़े गए बांग्लादेशी घुसपैठियों को डिडेन्टिन कैम्प में रखने का व्यवस्था की जाएगी.  गिरफ्तार किए गए बांग्लादेश की पहचान समेद फ़क़ीर, समेद अली फ़क़ीर, मोहमद तसेन अली सेख, प्रमोद दास, मिस सिमला दास, मुसुफ़ मजीरूम बीबी, मुसुफ़ रोहितोन बीबी, फिरोजा बीबी के रूप में की गई है.

बता दें की असम में अवैध बांग्लादेशी घुसपैठों के शिनाख्त के लिए किए जा रहे एनआरसी ( राष्ट्रीय नागरिक पंजीयन ) का फाइनल ड्राफ्ट 31 जुलाई 2019 को जारी होने वाला हैं और ऐसे में अभी भी असम में अवैध रूप से घुसे बांग्लादेशी नागरिकों की धर पकड़ चालू है.