जम्मू-कश्मीरः उधमपुर में यात्री बस खाई में गिरी, 6 की मौत, 15 घायल
Advertisement

जम्मू-कश्मीरः उधमपुर में यात्री बस खाई में गिरी, 6 की मौत, 15 घायल

घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है. यात्री बस में करीब 27 लोग सवार थे.

उधमपुर-रामगढ़ रोड पर बस खाई में गिरी, घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी (फोटोः एएनआई)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले में एक यात्री बस गहरी खाई में जा गिरी, जिससे उसमें सवार 6 लोगों की मौत हो गई. इस दुर्घटना में 15 यात्रियों के घायल होने की भी खबर है. यह दुर्घटना उधमपुर-रामनगर रोड पर कुंआ गांव पास हुई और बताया जा रहा है कि यह बस उधमपुर से बेरोट की तरफ जा रही थी. मीडिया में चल रही खबरों की मानें यह एक मिनी बस थी जिसमें करीब 27 यात्री सवार थे. दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है.

  1. उधमपुर के रामगढ़ में यात्री बस खाई में गिरी
  2. हादसे में 6 लोगों की मौत, 15 लोग घायल
  3. घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी

 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हिमस्खलन के चलते 9 लोग लापता हो गए थे, जिनमें से 8 के शव बरामद कर लिए गए है.  कुपवाड़ा-तंगधार मार्ग पर साधना टॉप के नजदीक शुक्रवार को भारी हिमस्खलन में एक यात्री वाहन फंस गया था. हिमस्खललन स्थल से तीन लोगों को जीवित बाहर निकाला गया है. घटनास्थल पर राहत बचाव कार्य जारी है. 

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बस के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत, 35 घायल

इससे पहले अगस्त महीने में जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक वाहन के गहरी खाई में गिर जाने से 10 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि यह दुर्घटना 9 अगस्त को सुबह लगभग 8.45 बजे उस समय हुई. जब चालक ने राजौरी से रियासी जिले की ओर जा रहे वाहन पर अपना नियंत्रण खो दिया.

ये भी पढ़ें: काठमांडू जा रही यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, अब तक 14 की मौत

वाहन के एक गहरी खाई में गिरने से मौके पर ही सात लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. पुलिस बताया कि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों की बाद में मौत हो गई.

छत्तीसगढ़ में बस के खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत, 35 घायल
पिछले साल सितंबर में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में एक निजी बस पलटकर सड़क किनारे खाई में जा गिरी थी, जिसमें दो महिलाओं समेत पांच लोगों की मौत हो गई और कम से कम 35 अन्य घायल हो गए थे. पुलिस ने बताया कि बस में 50 यात्री सवार थे और यह हादसा रविवार (26 नवंबर) को सुबह केंडा गांव के समीप बंजारी घाट घाटी में हुआ. हादसे के समय बस इलाहाबाद से बिलासपुर जा रही थी. बिलासपुर की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अर्चना झा ने बताया कि बस चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया और इससे बस पलट गई तथा 10 फीट गहरी खाई में जा गिरी.

एएसपी ने बताया कि मृतकों की पहचान ओडिशा निवासी रेवती (35), आरती (18) और ब्रुसली कुमार तथा तख्तपुर (बिलासपुर) के सुरेश कुमार और रायगढ़ के सेवक राम के रूप में हुई है. उन्होंने कहा, 'एक महिला समेत चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य महिला की गौरेला स्वास्थ्य केंद्र ले जाते समय मौत हो गई.' अधिकारी ने बताया कि कम से कम 35 अन्य बस यात्री घायल हुए हैं.

Trending news