VIDEO: 6 महीने की मासूम को कूड़े के ढेर में फेंक गए मां-बाप, इस हालत में मिली बच्ची

मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी थाना क्षेत्र के भिकनपुर कुलवाडा गांव में पुलिस ने एक 6 महीने की बच्ची को कचरे के ढेर से बरामद किया. 

VIDEO: 6 महीने की मासूम को कूड़े के ढेर में फेंक गए मां-बाप, इस हालत में मिली बच्ची
बच्ची के स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुरादाबाद: बेटियों को बचाने की सरकार चाहे जितनी कोशिशें कर ले लेकिन स्थिति तब तक नहीं सुधरेगी जब तक देश के लोगों की ओछी मानसिकता नहीं बदलती. आज भी बेटियों को बोझ समझने वालों की देश में कमी नहीं है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में सामने आया है. मुरादाबाद जनपद के कुंदरकी थाना क्षेत्र के भिकनपुर कुलवाडा गांव में पुलिस ने एक 6 महीने की बच्ची को कचरे के ढेर से बरामद किया. 

पुलिस ने बताया कि छह महीने की एक मासूम बच्ची को उसके कलयुगी परिजन सड़क किनारे पड़े कचरे के ढेर में छोड़कर फरार हो गए. पुलिस के अनुसार बच्ची के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय लोगों ने बच्ची को कूड़े के ढेर से उठाया और पुलिस को सूचना दी. बच्ची शारीरिक रूप से स्वस्थ नजर आ रही है. 

स्वास्थ्य परीक्षण के लिए बच्ची को अस्पताल भेजा
भिकनपुर कुलवाडा गांव में मुरादाबाद-आगरा हाइवे के किनारे मिली इस बच्ची को यूपी-100 की पुलिस टीम अपने साथ अस्पताल ले गई. जहां बच्ची का स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. छह महीने की मासूम को कूड़े के ढेर में फेंककर फरार होने वाले परिजनों को पुलिस तलाश रही है.

यह भी पढ़ें: VIDEO: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर टावर पर चढ़ा युवक
कचरे के ढेर से बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी
एक ग्रामीण मेहराज हुसैन ने बताया कि आज सुबह जब गांव के कुछ युवक सड़क से गुजर रहे थे, तो उसी दौरान सड़क किनारे कचरे के ढेर में बच्चे की रोने की आवाज सुनाई दी. युवकों ने बच्ची को कूड़े के ढेर से उठाया और गांव में सूचना दी. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को लावारिश बच्ची के मिलने की सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को कब्जे में ले लिया और इलाज के लिए अस्पताल ले गई. 

यह भी पढ़ें: बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था छोटा भाई, चौकी इंचार्ज ने काटा चालान
परिजनों को खोजने में जुटी पुलिस
मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी ने बताया कि बच्ची के परिजनों की तलाश करने के लिए पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ कर रही है. लावारिश रूप में मिली बच्ची को इलाज के बाद चाइल्ड लाइन भेजने की तैयारी की जा रही है.