आंध्र प्रदेश: देर से स्कूल पहुंचे थे 6 मासूम, टीचर ने कपड़े उतरवाकर नंगा खड़ा कर दिया
Advertisement

आंध्र प्रदेश: देर से स्कूल पहुंचे थे 6 मासूम, टीचर ने कपड़े उतरवाकर नंगा खड़ा कर दिया

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जिला प्रशासन में मामले की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

फाइल फोटो

विजयवाड़ा: आंध्र प्रदेश के चित्तूर जिले में छह मासूम छात्रों को निर्वस्त्र घुमाए जाने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. द टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, वीडियो चैतन्य भारती स्कूल का है. स्कूल प्रशासन ने बुधवार (26 दिंसबर) को देर से स्कूल पहुंचने पर कक्षा तीसरी और चौथी के इन छात्रों को निर्वस्त्र कर कक्षा के बाहर खड़ा किया, इसके बाद इनकी परेड निकाली गई. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जिला प्रशासन में मामले की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस ने शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

पुंगनूर थाना के सब इंस्पेक्टर पी गौरी शंकर ने बताया कि शैक्षणिक प्रभारी दुलम भुवनेश्वरी और कड़ियाला नागराजू नायडू के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार (27 दिसंबर) तो उन्हें पुंगनूर मंडल के शिक्षा अधिकारी (MEO) पुल्लुरू लीलारानी से शिकायत मिली थी, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की धारा 75 (क्रूरता) के साथ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया. 

बताया जा रहा है कि पहले भी इस मामले की शिकायत की जा चुकी थी. लेकिन शिकायत के बाद भी शिक्षा अधिकारी ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए चित्तूर के जिला शिक्षा अधिकारी के पांडुरंगा स्वामी ने गुरुवार (27 दिसंबर) को स्कूल की मान्यता रद्द करने के आदेश जारी किए हैं. 

एनसीपीसीआर ने आरोप लगाए हैं कि एमईओ ने शुरू में इस मामले को दबाने की कोशिश की. उन्होंने मांग की इस मामले को स्कूल प्रबंधन के साथ दबाने के लिए एमईओ का तत्काल निलंबन किया जाए. 
बाल अधिकार कार्यकर्ता अच्युत राव ने कहा कि इस मामले को एनसीपीसीआर में लाया गया है, जिसने बच्चों की काउंसलिंग करने की मांग की है.

Trending news