Thane में बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से 7 की दर्दनाक मौत, राहत और बचाव का काम जारी
Advertisement

Thane में बिल्डिंग का हिस्सा गिरने से 7 की दर्दनाक मौत, राहत और बचाव का काम जारी

Building collapses in Maharashtra's Thane: जिस बिल्डिंग में हादसा हुआ वो 26 साल पुरानी थी. हादसे के बाद इमारत सील कर दी गई है. मृतकों के परिजनों के लिए महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. 

फोटो साभार एएनआई

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है. यहां शुक्रवार देर रात करीब 10 बजे मुंबई से सटे उल्हासनगर में एक 5 मंजिला इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर जाने के कारण 7 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक उल्हासनगर के सिद्धि इमारत के एक भाग अचानक भरभराकर कर गिर गया. अचानक हुए हादसे से अफरा तफरी मच गई. खबर मिलते ही ठाणे महानगरपालिका और TDRF की टीम मौके पर पहुंची.

  1. मुंबई के करीब ठाणे में बड़ा हादसा
  2. पांच मंजिला इमारत का स्लैब गिरा 
  3. राहत और बचाव का काम जारी

7 शव बरामद

मौके पर पहुंची दमकल विभाग (Fire Brigade ) की टीम ने मलबे में दबे हुए 7 शव को बाहर निकाला. बताया जा रहा है कि ये इमारत करीब 26 साल पुरानी थी. हादसे के बाद बिल्डिंग सील कर दी गई है. घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे ने 5 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिम शरणार्थियों से नागरिकता के लिए मंगाए गए आवेदन

VIDEO

मामले की जांच जारी

 इमारत कैसे गिरी इस मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. यहां अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. वहीं ठाणे नगर निगम का बचाव अभियान जारी है. ठाणे म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के वरिष्ठ अधिकारी भी फायर ब्रिगेड टीम के साथ घटनास्थल पर है. ये लोग मलबे में फंसे लोगों को निकालने में लगे हुए हैं.

 मृत लोगों की सूची 

1)पुनीत बजोमल चांदवाणी (उम्र-१७ वर्ष)
2 ) दिनेश बजोमल चांदवाणी (उम्र- ४० वर्ष)
3) दीपक बजोमल चांदवाणी (उम्र-४२ वर्ष)
4) मोहिनी बजोमल चांदवाणी (उम्र- ६५ वर्ष)
5) कृष्णा इनूचंद बजाज (उम्र-२४ वर्ष)
6) अमृता इनूचंद बजाज (उम्र- ५४ वर्ष)
7) लवली बजाज

वहीं अभी तक हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है.

LIVE TV

 

 

Trending news