जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के 7 नए मामले आए सामने, कुल संख्या बढ़कर हुई 28
Advertisement

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के 7 नए मामले आए सामने, कुल संख्या बढ़कर हुई 28

कश्मीर में शनिवार को सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिससे जम्मू-कश्मीर में कुल मामले बढ़कर 28 हो गए. 

(फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर: कश्मीर में शनिवार को सात लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई जिससे जम्मू-कश्मीर में कुल मामले बढ़कर 28 हो गए. अधिकारियों ने बताया कि नए पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने वालों का पता लगाया जा रहा है. सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया, ‘‘श्रीनगर में आज सात नये पॉजिटिव मामले सामने आए. चार लोगों को एक धार्मिक स्थल पर पॉजिटिव मामलों के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ जबकि तीन अन्य ने जम्मू-कश्मीर से बाहर की यात्रा की थी.’’उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘यह दुखद है. लेकिन सूचना मिलने का मतलब है तैयार रहना.’’केंद्र शासित प्रदेश के कुल 28 मामलों में से 21 कश्मीर में जबकि सात जम्मू क्षेत्र में सामने आए हैं.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सात व्यक्तियों में जवाहरनगर श्रीनगर का एक 56 वर्षीय व्यक्ति भी शामिल है. जो इंडोनेशिया से यात्रा करके वापस भारत आया है. चार व्यक्ति, जिनकी उम्र 28 से 35 वर्ष के बीच है. ये सभी बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके से हैं. एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ये सभी वर्तमान में यहां चेस्ट रोग अस्पताल (सीडी) हॉस्पिटल में भर्ती हैं और उनके टेस्ट हाल ही में लिए गए थे.

अधिकारी ने कहा, "टेस्ट रिपोर्ट आज प्राप्त हुई और वे पॉजिटिव है. अधिकारी यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान लोग घरों में ही रहें. जम्मू-कश्मीर में कोरोना से निपटने के लिए पहले ही विशेष रूप से 11 अस्पतालों और 3,400 बेड की व्यवस्था की जा चुकी है.

यह भी देखें:-

Trending news