Ahmedabad में गैस सिलेंडर फटने से मध्य प्रदेश के 7 मजदूरों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

अहमदाबाद में गैस सिलेंडर लीक होने से आग में एक ही परिवार के 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. सीएम शिवराज चौहान ने घटना पर शोक जताया है. 

Ahmedabad में गैस सिलेंडर फटने से मध्य प्रदेश के 7 मजदूरों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान
फाइल फोटो

अहमदाबाद: गुजरात (Gujarat) में अहमदाबाद गैस सिलेंडर लीक होने से आग (Fire) लग गई. इस आग में एक ही परिवार के 7 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई.

सीएम शिवराज चौहान ने जताया घटना पर शोक

इस घटना पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा शोक व्यक्त किया है. सीएम शिवराज (Shivraj Chauhan) ने इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 4- 4 लाख रुपये, बच्चों के परिवार को 2 लाख देने और घायलों के नि:शुल्क इलाज की घोषणा की है. 

मध्य प्रदेश के रहने वाले थे मजदूर

पुलिस के मुताबिक मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के गुना जिले के करीब 15 लोग हाल ही में मजदूरी के लिए अहमदाबाद पहुंचे थे. वे सभी एक ही परिवार के सदस्य थे. उन्हें वहां काजू की एक फैक्ट्री में काम मिल गया था. मंगलवार रात परिवार के लोग फैक्ट्री में बने कमरे में सोए हुए थे. तभी देर रात रसोई गैस का सिलेंडर लीक हो गया. जिसने कुछ ही क्षणों में आग पकड़ ली. इस घटना में कमरे में सो रहे सभी 10 लोग चपेट में आ गए. 

VIDEO

ये भी पढ़ें- चर्च के टॉवर पर चढ़कर क्रॉस में लगा दी आग, भागने लगा तो पुलिस ने यूं दबोचा

घटना में 7 लोगों की मौत

आग का शोर मचने पर आसपास के लोग बचाने के लिए दौड़े. तब तक आग (Fire) तेजी से भड़क चुकी थी. कुल 7 लोगों की इस घटना में मौत हो गई, जबकि बाकी लोग बुरी तरह झुलस गए. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों में से 4 लोगों के शव गांव पहुंच गए और उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. बाकी बचे तीन शवों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.