महाराष्ट्र में मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़ में दो गिरफ्तार
Advertisement

महाराष्ट्र में मुठभेड़ के दौरान 7 नक्सली ढेर, छत्तीसगढ़ में दो गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने अलग-अलग स्थानों पर मुठभेड़ में 8 नक्सलियों को मार गिराया है. मृतकों में 5 महिलाएं शामिल हैं. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली : अलग-अलग जगहों पर नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हासिल लगी है. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में पुलिस के साथ एक मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मारे गए. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में दो नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं. महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के कल्लेद गांव के जंगल में बुधवार की सुबह सात बजे के करीब यह झड़प उस समय हुई जब महाराष्ट्र पुलिस की विशेष माओवादी विरोधी इकाई सी-60 कमांडो का एक दस्ता नक्सल विरोधी अभियान पर निकला था. गश्ती टीम ने कल्लेद के निकट वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी जिसके बाद दोनों पक्षों में गोलीबारी शुरू हो गयी. कल्लेद की सीमा छत्तीसगढ़ से लगती है.

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मारे गए. घटनास्थल से कुछ हथियार भी बरामद किए गए हैं. मारे गए नक्सलियों की अभी तक पहचान नहीं की जा सकी है. पुलिस ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

उधर, छत्तीसगढ़ में भी पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन्हें बीजापुर के जंगलों से गिरफ्तार किया है. इनके पास से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं. मंगलवार को सुकमा जिले में सीआरपीएफ के जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया था. 

Trending news