2019 में मोदी को दोबारा PM देखना चाहते हैं 70% भारतीय : सर्वे
Advertisement

2019 में मोदी को दोबारा PM देखना चाहते हैं 70% भारतीय : सर्वे

करीब 70 प्रतिशत भारतीय (ज्यादातर युवा वर्ग) 2019 में नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। एक ऑन लाइन सर्वे में लोगों ने अपनी यह राय जाहिर की है। यह सर्वे न्यूज एप्प 'इन्शॉर्ट्स' ने मार्केट रिसर्च कंपनी 'इप्सास' के साथ मिलकर किया है।

2019 में मोदी को दोबारा PM देखना चाहते हैं 70% भारतीय : सर्वे

नई दिल्ली : करीब 70 प्रतिशत भारतीय (ज्यादातर युवा वर्ग) 2019 में नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। एक ऑन लाइन सर्वे में लोगों ने अपनी यह राय जाहिर की है। यह सर्वे न्यूज एप्प 'इन्शॉर्ट्स' ने मार्केट रिसर्च कंपनी 'इप्सास' के साथ मिलकर किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक सर्वे में 63141 उपभोक्ताओं ने नरेंद्र मोदी को वापस सत्ता में लाने के सवाल का जवाब दिया। इनमें से 70 प्रतिशत ने कहा कि वे मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री के रूप में देखना पसंद करेंगे जबकि 17 फीसदी ने इसके विरोध में अपनी राय जाहिर की और 13 प्रतिशत लोग इस बारे में कोई फैसला नहीं कर सके। यह राय शुमारी एप्प पर करायी गई।

यह सर्वे 25 जुलाई और 7 अगस्त के बीच कराया गया। सर्वे में शामिल 80 प्रतिशत लोगों की उम्र 35 साल से कम थी।

सर्वे के 57 फीसदी लोग कुछ राज्यों में शराब पर प्रतिबंध के समर्थन में थे। जबकि छात्र संघ चुनाव पर रोक के सवाल पर 61 प्रतिशत ने 'हां', 32 फीसदी ने 'नहीं' और सात प्रतिशत लोगों ने 'कुछ कह नहीं सकते' जवाब दिया।

पिछले दो वर्षों में दलितों एवं अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के बढ़ते मामलों पर 33 प्रतिशत ने कहा कि यह सही है, जबकि 46 फीसदी ने इससे इंकार किया और 21 प्रतिशत कोई निर्णय नहीं कर सके।

Trending news