इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के ‘दिल्ली चलो’ अभियान में शामिल हुए 70 हजार डॉक्टर
Advertisement

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के ‘दिल्ली चलो’ अभियान में शामिल हुए 70 हजार डॉक्टर

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के ‘दिल्ली चलो’ अभियान में 70 हजार से अधिक चिकित्सक शामिल हुए. इससे पूर्व आईएमए ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को घेरने के लिए 6 जून को देशभर के डॉक्टरों से 'दिल्ली चलो' अभियान का ऐलान किया था. 

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के ‘दिल्ली चलो’ अभियान में 70 हजार से अधिक चिकित्सक शामिल हुए. इससे पूर्व आईएमए ने अपनी मांगों को लेकर सरकार को घेरने के लिए 6 जून को देशभर के डॉक्टरों से 'दिल्ली चलो' अभियान का ऐलान किया था. 

राजघाट से इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम तक विरोध मार्च

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस अभियान के तहत आईएमए ने राजघाट से इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम तक विरोध मार्च निकाला. इस मौके पर आईएमए के अध्यक्ष डॉ केके अग्रवाल और महासचिव डॉ आरएन टंडन ने कहा कि यह चिकित्सा जगत के लिए मुश्किल वक्त है. चिकित्सकों को आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. इस अभियान के तहत आईएमए ने मांग की कि डॉक्टरों की लापरवाही लिपिकीय चूकों पर आपराधिक मामले चलाए जाएं. मेडिकल कर्मियों पर हिंसा के खिलाफ केंद्र सरकार कानून बनाए. 

केंद्र सरकार के समक्ष 22 मांगें रखी थीं

गौरतलब है कि डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटनाओं के मद्देनजर 6 जून से पहले आईएमए ने केंद्र सरकार के समक्ष 22 मांगें रखी थीं. इसमें आईएमए ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए फैमिली फिजिशियन प्रणाली विकसित करने की आवाज उठाई थी. साथ ही डॉक्टरों की संख्या बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से मेडिकल के स्नातकोत्तर में फैमिली मेडिसिन की 25 हजार सीटें निर्धारित करने की मांग की थी. 22 मांगों में डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटनाएं रोकने के लिए सख्त कानून बनाने और उनके पंजीकरण के लिए सिंगल विंडो सिस्टम शुरू करने की भी मांग शामिल थे.

Trending news