close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलिस ने आतंकवादियों की हथियार छीनने की योजना को विफल किया, 8 गिरफ्तार

आतंकियों के इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को पुलिसकर्मियों से हथियारों को छीनने की साज़िश रचने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है.

पुलिस ने आतंकवादियों की हथियार छीनने की योजना को विफल किया, 8 गिरफ्तार
नॉथ कश्मीर के डीआईजी अतुल कुमार गोयल. फोटो : एएनआई

जम्मू : सोमवार को पुलिस ने उत्तर कश्मीर के बारामुल्ला जिले में 8 युवाओं को गिरफ्तार करके आतंकवादियों की एक हथियार छीनने की योजना को विफल करने का दावा किया है. डीआईजी बारामूला अतुल कुमार गोयल ने कहा कि “विश्वसनीय इनपुट के आधार पर आतंकवादियों के 8 सहयोगियों को बारामूला पुलिस ने गिरफ़्तार किया है. आतंकियों के इन ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) को पुलिसकर्मियों से हथियारों को छीनने की साज़िश रचने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया है.” इन को बारामूला तंगमर्ग और श्रीनगर क्षेत्र से गिरफ़्तार किया गया है.

डीआइजी ने और कहा कि “इस संबंध में एक मामला एफआईआर नम्बर 102/2018 u/ a 18,38 UA (P) के तहत पुलिस स्टेशन तंगमर्ग में दर्ज किया गया है और आगे की जांच शुरू की गई है. पुलिस इसे एक बड़ी सफलता मानती है. गौरतलब है की कश्मीर घाटी में आतंकी नए युवाओं को आतंकी संगठन में शामिल करने से पहले उन्हें किसी सुरक्षाबलों के हथियार छीने का काम देते है, ताकि वो संगठन में जब शामिल हो तो उसके लिए हथियार की कमी ना रहे.

ऐसा माना जा रहा कि आतंकियीयों को हथियारों की बारी कमी है, क्योंकि घाटी की सीमाओं पर जब से पहरा सख़्त हवा है. तब से आतंकियों के लिए हथियार सीमा पार से आना मुश्किल हवा है. यही कारण है कि कश्मीर में सुरक्षाबलों से हथियार छीनने की घटनाओं में बड़ोतरी हुई है.