close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Reliance Jio के 90 प्रतिशत ग्राहकों ने ली प्राइम मेंबरशिप: रिपोर्ट मे दावा!

रिलायंस जियो के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है. इस रिपोर्ट के अनुसार, केवल 76 प्रतिशत जियो यूजर्स इसकी सर्विस आगे भी जारी रखना चाहते हैं, जबकि 90 फीसदी जियो यूजर्स ने फ्री प्रमोशनल ऑफर खत्म होने के बाद इसकी प्राइम मेंबरशिप ली.

Reliance Jio के 90 प्रतिशत ग्राहकों ने ली प्राइम मेंबरशिप: रिपोर्ट मे दावा!
सिर्फ 5 फीसदी यूजर्स ही रिलायंस के लिए फोन बनाने वाली कंपनी लाइफ का मोबाइल यूजर कर रहे हैं

मुंबई:  रिलायंस जियो के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच की एक रिपोर्ट में यह बात कही गई है. इस रिपोर्ट के अनुसार, केवल 76 प्रतिशत जियो यूजर्स इसकी सर्विस आगे भी जारी रखना चाहते हैं, जबकि 90 फीसदी जियो यूजर्स ने फ्री प्रमोशनल ऑफर खत्म होने के बाद इसकी प्राइम मेंबरशिप ली.

रिपोर्ट में ये भी सामने आया कि 80 प्रतिशत यूजर्स के पास केवल एक जियो सिम है और 84 प्रतिशत मंथली टॉपअप भी करा चुके हैं। यूजर्स ने सबसे ज्यादा 303 रुपए या 309 रुपए के पैक का रिचार्ज कराया.

सिर्फ 5 फीसदी यूजर्स ही रिलायंस के लिए फोन बनाने वाली कंपनी लाइफ का मोबाइल यूजर कर रहे हैं, जबकि 40 फीसदी यूजर्स सैमसंग और 7 फीसदी यूजर्स आईफोन में जियो सिम चला रहे हैं. यह रिपोर्ट जून के मध्य में ऑनलाइन सर्वे के आधार पर जारी हुई है। इस सर्वे में 1,000 लोगों को शामिल किया गया था.

यह ऑनलाइन सर्वे जून माह के मध्य में ही किया गया और इसमें करीब 1,000 उपभोक्तओं को शामिल किया गया था. ये ग्राहक बाजार के पूरे फलक का नहीं बल्कि मध्यम और उच्च श्रेणी के उपयोगकर्ता हैं.

दूरसंचार विनियामक ट्राई की एक रिपोर्ट के अनुसार दूरसंचार बाजार में पिछले साल पांच सितंबर को कदम रखने वाली इस कंपनी के ग्रहकों की संख्या इस वर्ष अप्रैल के अंत तक 11.2 करोड़ तक पहुंच गयी थी.