close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गुजरात के एक बिल्डर ने पीएम मोदी को लिखा- 'कश्मीर में जमीन खरीदना चाहता हूं'

गुजरात के एक उद्योगपति ने कश्मीर में जमीन खरीदने की इच्छा जाहिर की है.

गुजरात के एक बिल्डर ने पीएम मोदी को लिखा- 'कश्मीर में जमीन खरीदना चाहता हूं'

नई दिल्‍ली/अहमदाबाद : कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद से देशवासी कश्मीर में जमीन खरीदने को लेकर काफी उत्सुक दिखाई दे रहे हैं. ऐसे ही कश्मीर में जमीन खरीदने के लिए उत्सुक एक व्यक्ति की हम बात करने जा रहे है. गुजरात के एक उद्योगपति ने कश्मीर में जमीन खरीदने की इच्छा जाहिर की है.

गुजरात के रहने वाले बिल्डर ने पीएम मोदी को ट्वीट कर कश्मीर में जमीन खरीदने की इच्छा जाहिर की है. इनका नाम है भावेशभाई सुरतिया. ये गुजरात के विद्यानगर के रहने वाले हैं. भावेशभाई गुजरात से पहले उद्योगपति है, जिन्होंने कश्मीर में जमीन खरीदने की इच्छा जताई है और इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी को मेल भी किया है. 

VIDEO: UNSC अध्‍यक्ष से PAK के कश्‍मीर पर लिखे पत्र पर पूछा गया था सवाल, नहीं दिया भाव, पर्स उठाया और चल दीं

आपको सुनकर आश्चर्य होगा की भावेशभाई ने इसके लिए काफी साल पहले से तैयारी कर रही है. 2014 में जब केंद्र में भाजपा की सरकार बनी थी तब से ही उन्हें इस बात का अंदाजा था कि कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटेगा और कश्मीर में विकास का विकल्प खुलेगा. इसको धयान में रखते हुए भावेशभाई 2016 में अपने परिवार के साथ वहां के लोगो को किस तरह का डेवलपमेंट चाहिए ये जानने के इरादे से वहां घूमने गए थे. 

संसद में अनुच्‍छेद 370 को हटाने का बिल पारित होते ही भावेशभाई ने अपने फैसले के हिसाब से प्रधानमंत्री मोदी और पर्यटन मंत्री को मेल भेजकर कश्मीर के विकास को लेकर अपनी इच्छा जाहिर की है. साथ ही गुजरात की तरह कश्मीर के किसी गांव को गोद लेकर उसका विकास करने के नेक इरादे के बारे में भी ज़िक्र किया है. भावेशभाई ने तो अपनी बात साफ़ कर दी है. हालां‍कि सरकार इस पर क्या कहती है, ये देखना होगा.

LIVE TV...