नहीं सुधरा पाकिस्‍तान; पाक सेना ने फिर तोड़ा सीजफायर, एलओसी पर की गोलीबारी

सीमा पर किसी तरह की भारतीय धमकी के आगे नहीं झुकने की चेतावनी के ठीक एक दिन बाद पाकिस्‍तान की सेना ने गुरुवार को उकसावे की कार्रवाई के तहत नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने आज कहा कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

नहीं सुधरा पाकिस्‍तान; पाक सेना ने फिर तोड़ा सीजफायर, एलओसी पर की गोलीबारी

श्रीनगर: सीमा पर किसी तरह की भारतीय धमकी के आगे नहीं झुकने की चेतावनी के ठीक एक दिन बाद पाकिस्‍तान की सेना ने गुरुवार को उकसावे की कार्रवाई के तहत नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की। रक्षा प्रवक्ता ने आज कहा कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

रिपोर्टों के अनुसार, पाक सेना ने पुंछ के साजियान सेक्‍टर में नियंत्रण रेखा के निकट भारतीय सेना की एक पेट्रोल पार्टी पर गोलीबारी की। बताया जा रहा है कि भारतीय सेना ने भी कथित तौर पर इस गोलीबारी का जोरदार जवाब दिया है। एक न्‍यूज एजेंसी के अनुसार, एलओसी पर फायरिंग की यह घटना आज सुबह 9.15 हुई। रिपोर्ट के अनुसार, पाक सेना ने ऑटोमेटिक हथियार से रुक रुककर फायरिंग की। हालांकि इस फायरिंग में किसी नुकसान की खबर अब तक खबर नहीं है।

गौर हो कि पाकिस्तान के गृह मंत्री निसार अली खान ने बुधवार को कहा था कि पाकिस्तान म्यांमार की तरह नहीं है, साथ ही उन्होंने भारत को चेतावनी दी थी कि उनका देश सीमापार से धमकी के आगे नहीं झुकेगा। खान का बयान सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर की उस टिप्पणी पर आया था जिसमें उन्होंने कहा था कि मणिपुर में 18 सैनिकों को मारने वाले विद्रोहियों के खिलाफ म्यांमार में सैन्य कार्रवाई अन्य देशों को संदेश है। राठौर की टिप्पणी की व्याख्या पाकिस्तान को चेतावनी के रूप में की गई। खान ने कहा कि भारत के सामने यह स्पष्ट हो जाना चाहिए कि पाकिस्तान म्यांमार जैसा देश नहीं है।

गौर हो कि भारतीय सेना ने म्यांमार के अधिकारियों की जानकारी में सफल सीमापार कार्रवाई में कम से कम 38 उग्रवादियों को मार गिराया, जिनके बारे में समझा जाता है कि वे चार जून को घात लगाकर किए गए हमले में शामिल थे। चार जून को किए गए इस हमले में 18 सैनिक शहीद हो गए थे।